Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की कराची में क्यों हुई इमरजेंसी लैंडिंग? एयरलाइन ने दी बड़ी जानकारी

एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान की शनिवार को कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बता दें कि दुबई से अमृतसर जाने वाले विमान में मौजूद एक यात्री की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी जिसके बाद कराची में इमरजेंसी लैंडिंग हुई। एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता के मुताबिक चालक दल ने विमान को कराची की ओर डायवर्ट करने का विकल्प चुना।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 15 Oct 2023 08:12 PM (IST)
Hero Image
एयर इंडिया एक्सप्रेस की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग (फाइल फोटो)

एएनआई, कराची। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान की शनिवार को कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बता दें कि दुबई से अमृतसर जाने वाले विमान में मौजूद एक यात्री की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद कराची में इमरजेंसी लैंडिंग हुई।

एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुबई से स्थानीय समयानुसार सुबह 8 बजकर 51 मिनट पर रवाना हुआ और दोपहर साढ़े बारह बजे कराची में उतरा।

प्रवक्ता ने क्या कुछ कहा?

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता के मुताबिक, चालक दल ने विमान को कराची की ओर डायवर्ट करने का विकल्प चुना, क्योंकि यात्री को तत्काल चिकित्सा सहायता मुहैया कराने के लिए यही सबसे करीब था। उन्होंने कहा,

हमारे दुबई-अमृतसर विमान में एक यात्री की उड़ान के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ गई और चालक दल ने कराची की ओर जाने का विकल्प चुना।

बता दें कि एयरलाइन ने एयरपोर्ट और स्थानीय अधिकारियों के साथ क्वार्डिनेट किया और यात्री को कराची में तत्काल चिकित्सा सहायता मुहैया कराई।

यह भी पढ़ें: इजराइल जाने वाली एयर इंडिया की उड़ानें रद्द, 18 अक्टूबर तक निलंबित रहेगी सेवा

एयरलाइन ने अधिकारियों को कहा- धन्यवाद

प्रवक्ता ने आगे बताया कि कराची एयरपोर्ट के डॉक्टर ने यात्री को जरूरी दवाइयां दी गईं। इसके बाद यात्री को मेडिकल टीम द्वारा उड़ान भरने की अनुमति दी गई। बाद में विमान स्थानीय समयानुसार ढाई बजे कराची से अमृतसर के लिए रवाना हुई।

घटना के बाद एयरलाइन के प्रवक्ता ने कराची एयरपोर्ट पर स्थानीय अधिकारियों को धन्यवाद दिया। प्रवक्ता ने कहा,

हम तत्काल रिस्पांस और मदद के लिए कराची एयरपोर्ट पर स्थानीय अधिकारियों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Air India ने A350 एयरक्राफ्ट के पहले लुक का किया अनावरण, नए लुक में ऐसी दिख रही है बदली हुई एयर इंडिया