Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anju Nasrullah Love Story: पाकिस्तान ने अंजू थॉमस का वीजा एक साल बढ़ाया, निकाह के बाद विस्तार को मिली मंजूरी

पाकिस्तान के आव्रजन कार्यालय ने अंजू थॉमस नाम की 34 वर्षीय भारतीय महिला का वीजा बढ़ा दिया है जो जुलाई में अपने फेसबुक मित्र से शादी करने के लिए भारत से पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा चली गई थी। बता दें कि भिवंडी की विवाहिता अंजू थॉमस 29 वर्षीय नसरुल्ला नाम के अपने प्रेमी से शादी करने के लिए पाकिस्तान भाग गई।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 08 Aug 2023 08:31 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान गई अंजू के वीजा की अवधि एक साल बढ़ाई गई। (फाइल फोटो)

पेशावर, पीटीआई। पाकिस्तान के आव्रजन कार्यालय ने अंजू थॉमस नाम की 34 वर्षीय भारतीय महिला का वीजा बढ़ा दिया है, जो जुलाई में अपने फेसबुक मित्र से शादी करने के लिए भारत से पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा चली गई थी।

झूठ बोलकर पाकिस्तान भागी अंजू

बता दें कि भिवंडी की विवाहिता अंजू थॉमस 29 वर्षीय नसरुल्ला नाम के अपने प्रेमी से शादी करने के लिए पाकिस्तान भाग गई। बाद में उसने पाकिस्तानी व्यक्ति से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर 'फातिमा' रख लिया।

अंजू के वीजा की अवधि एक साल बढ़ी

पाकिस्तान में उनके पति नसरुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान के अधिकारी अंजू के वीजा को एक और साल के लिए बढ़ाने पर सहमत हो गए हैं। नसरुल्ला ने मंगलवार को कहा कि 25 जुलाई को उससे निकाह कर फातिमा बनी उसकी बीवी का वीजा पहले दो महीने के लिए बढ़ाया गया था, लेकिन उसके निकाह के बाद अब फातिमा उर्फ अंजू को एक साल का वीजा विस्तार दिया गया है।

20 अगस्त को खत्म हो रहा अंजू का वीजा

जानकारी के अनुसार, अंजू थॉमस का एक महीने का मूल वीजा 20 अगस्त को खत्म हो रहा है। इससे साफ है कि अंजू का अब भारत लौटने का कोई इरादा नहीं है। नसरुल्ला ने कहा कि गृह मंत्रालय को संबंधित दस्तावेज मुहैया कराने के बाद उसकी बीवी अंजू का वीजा एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है।

उसने कहा कि सभी पाकिस्तानी एजेंसियां उनके साथ पूरा सहयोग कर रही हैं। पिछले महीने एक पाकिस्तानी रियल स्टेट कंपनी ने अंजू को एक प्लाट भेंट किया था। साथ ही एक चेक समेत कई तोहफे दिए थे। उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में जन्मी अंजू राजस्थान के अलवर जिले में अपने पति अरविंद और दो बच्चों के साथ रहती थी।

घर छोड़ पाकिस्तान चली गई अंजू

भारत में पिछले महीने राजस्थान पुलिस ने जांच की तो अंजू के पति अरविंद ने पुलिस को सूचित किया कि वह 20 जुलाई को घर छोड़ गई थी। अंजू ने अपने पति को बताया था कि वह अपनी सहेली से मिलने जयपुर जा रही है, लेकिन बाद में पता चला कि वह पाकिस्तान भाग गई है। पिछले महीने अंजू के पिता गया प्रसाद थामस ने अपनी बेटी को ''मानसिक रूप से परेशान और सनकी'' कहा था।