Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: आसिफ जरदारी लंदन में नवाज शरीफ से करेंगे मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

Pakistan Politics पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी लंदन में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ से मुलाकात करेंगे। एआरवाई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। पीपीपी के सूत्रों के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति जल्द ही दो दिवसीय यात्रा पर दुबई से लंदन के लिए रवाना होंगे लेकिन यात्रा को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 23 Jul 2023 10:26 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ। (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी लंदन में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ से मुलाकात करेंगे। एआरवाई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी।

पीपीपी के सूत्रों के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति जल्द ही दो दिवसीय यात्रा पर दुबई से लंदन के लिए रवाना होंगे लेकिन यात्रा को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि जरदारी-नवाज की मुलाकात प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ शुरुआती मुलाकातों की ही कड़ी है।

पिछले हफ्ते पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री आवास पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात की थी।  पीएम कार्यालय के एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने दोनों नेताओं का उनके आगमन पर स्वागत किया। बैठक में उन्होंने देश की समग्र राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। 

शरीफ परिवार के प्रवक्ता मुहम्मद जुबैर के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल-एन नेता नवाज शरीफ सऊदी अरब से लंदन जाएंगे, जबकि मरियम नवाज कुछ दिनों में पाकिस्तान लौट आएंगी। नवाज लंदन लौटेंगे, जहां वह इलाज कराने के बहाने 2019 से रह रहे हैं।