Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्‍तान में फिर हिंदुओं पर अत्‍याचार, सिंध प्रांत में 2 लड़कियों का अपहरण, सुरक्षा की उठी मांंग

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो हिंदू लड़कियों का हाल ही में उनके घर से अपहरण कर लिया गया। हिंदू समुदाय के नेताओं ने लगातार अपहरण और जबरन मतांतरण पर रोक लगाने के लिए सुरक्षा देने की मांग की है। सिंध के हैदराबाद के हिंदू समुदाय के शिव काची ने कहा प्रांत के विभिन्न भागों से करीब हर सप्ताह हमें इस तरह की घटनाओं की सूचना मिलती रहती है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 17 Sep 2024 11:12 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान में फिर हिंदुओं पर अत्‍याचार,2 लड़कियों का अपहरण

पीटीआई, कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो हिंदू लड़कियों का हाल ही में उनके घर से अपहरण कर लिया गया। हिंदू समुदाय के नेताओं ने लगातार अपहरण और जबरन मतांतरण पर रोक लगाने के लिए सुरक्षा देने की मांग की है। सिंध के हैदराबाद के हिंदू समुदाय के शिव काची ने कहा, 'प्रांत के विभिन्न भागों से करीब हर सप्ताह हमें इस तरह की घटनाओं की सूचना मिलती रहती है और कोई भी इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।

हिंदू समुदाय अत्यंत भय में जी रहा है।'शिव काची पाकिस्तान दारेवार इत्तेहाद के प्रमुख हैं। यह संगठन अपहृत हिंदू लड़कियों को बरामद, उनके जबरन मतांतरण और मुस्लिमों के साथ उनकी शादी के विरुद्ध संघर्ष करता है। कई बार बुजुर्ग से ऐसी लड़कियों की शादी कराई जाती है।

16 वर्षीया लड़की का अपहरण

शिव काची ने बताया कि हाल के दिनों में खैरपुर और मीरपुरखास में दो हिंदू लड़कियों का हथियारबंद लोगों ने उनके घरों से अपहरण कर लिया। खैरपुर में 16 वर्षीया लड़की का अपहरण किया गया। मीरपुरखास के पास डिगरी कस्बे में सातवीं कक्षा की छात्रा का अपहरण किया गया। पाकिस्तान और सिंध प्रांत के अधिकारी हिंदू समुदाय के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।