Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट के पास बड़ा धमाका, पूरे शहर में सुनी गई आवाज; एक की मौत और 11 घायल

पाकिस्तान के कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास भीषण बम धमाके की खबर है। धमाके की आवाज पूरे शहर में सुनी गई है। अभी तक एक व्यक्ति की जान गई है और 11 अन्य लोग घायल हैं। कई वाहनों को भारी नुकसान पहुंचा है। पुलिस और प्रांतीय सरकार ने कहा कि एयरपोर्ट के बाहर पाकिस्तान के सबसे बड़े टैंकर में विस्फोट हुआ।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 01:51 AM (IST)
Hero Image
कराची एयरपोर्ट के पास बड़ा बम धमाका।

जागरण, कराची। पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट के पास रविवार की देर रात बड़ा धमाका हुआ है। धमाका इतना भीषण था कि पूरे शहर में इसकी आवाज सुनी गई है। प्राथमिक सूचना के मुताबिक अभी तक एक व्यक्ति की जान गई है और 11 अन्य घायल हैं। पुलिस बम धमाके की जांच में जुटी है। वीडियो में एयरपोर्ट के पास धुएं का गुबार उठता दिख रहा है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक धमाके की आवाज कराची के उत्तरी नाजिमाबाद, द्वितीय चुंदरीगर रोड और करीमाबाद समेत अन्य इलाकों तक सुनी गई। धमाके की वजह से कई कारों में आग भी लग गई। सभी घायलों को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल कॉलेज (जेपीएमसी) में भर्ती कराया गया है।

सिंध के गृह मंत्री जिया उल हसन ने स्थानीय टीवी स्टेशन जियो को बताया कि यह विदेशी नागरिकों पर हमला था। वीडियो में कारों में आग की लपटें और घटनास्थल से धुंए का गुबार उठता दिखाई पड़ रहा है।

सिंध के गृह मंत्री जियाउल हसन लंजर का कहना है कि धमाका आईईडी से किया गया है। इसमें एक विदेशी नागरिक भी घायल हुआ है। इससे पहले लंजर के कार्यालय ने कहा था कि एयरपोर्ट रोड पर एक टैंकर में धमाका हुआ है। हालांकि अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के महानिदेशक आसिफ एजाज शेख का कहना है कि अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है।