Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Politics: पाकिस्तान में आम चुनाव हुआ दिलचस्प, नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो की पार्टियां आई आमने-सामने

Pakistan Politics News पाकिस्तान में आगामी आठ फरवरी को चुनाव होना है। ऐसे में पाकिस्तान में पार्टियों के नेताओं के बीच जुबानी हमले भी तेज हो गए हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने दावा किया कि 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और उनकी पार्टी के बीच मुकाबला होगा।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 21 Jan 2024 11:49 AM (IST)
Hero Image
Pakistan Politics: पाकिस्तान में आम चुनाव हुआ दिलचस्प, नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो की पार्टियां आई आमने-सामने (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद (पाकिस्तान)। पाकिस्तान में आगामी आठ फरवरी को चुनाव होना है। ऐसे में पाकिस्तान में पार्टियों के नेताओं के बीच जुबानी हमले भी तेज हो गए हैं।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने दावा किया कि 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और उनकी पार्टी के बीच मुकाबला होगा। एआरवाई न्यूज के अनुसार, बिलावल भुट्टो जरदारी ने लोगों से आगामी चुनाव में अपनी पार्टी के लिए वोट करने का आह्वान किया।

अमीरों का प्रतिनिधित्व करती हैं देश की सभी पार्टियां- बिलावल

पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी पूरी तरह से वोट पावर में विश्वास करती है। बिलावल ने कहा कि पीपीपी को छोड़कर सभी पार्टियां अमीरों का प्रतिनिधित्व करती हैं, जो गरीबों को नुकसान और अमीरों को फायदा पहुंचाते हैं।

एआरवाई न्यूज के अनुसार, उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी की जीत हर एक आम नागरिक के लिए राहत की खबर लाएगी। उन्होंने कहा कि 8 फरवरी के आम चुनाव केवल दो प्रमुख दलों पीपीपी और पीएमएल-एन के बीच होगा।

लोगों को नहीं मिल रहा साफ पानी- बिलावल भुट्टो

बिलावल ने अपनी सीट को लेकर दावा किया कि लाहौर के एनए-127 निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को पीने का साफ पानी तक नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि पीपीपी का 10 सूत्री कार्यक्रम देश को सभी राजनीतिक, आर्थिक और सुरक्षा मुद्दों से उबारने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: कम ऑक्सीजन और अंधेरा ही अंधेरा...इजरायल सेना ने ढूंढ निकाला गाजा की वो सुरंग जिसमें रह रहे थे 20 बंधक

बिलावट भुट्टो ने जारी किया था घोषणा पत्र

इससे पहले, जनवरी में पीपीपी अध्यक्ष बिलावट भुट्टो ने अपनी पार्टी का घोषणापत्र लॉन्च किया था। उन्होंने हर घर के लिए 300 मुफ्त यूनिट बिजली और तीन मिलियन आवासों के निर्माण का वादा किया था। इसके अलावा घोषणापत्र में आय बढ़ाने और तीन मिलियन आवास बनाने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें- Pakistan: चुनाव आयोग ने डाक मतपत्र जारी करना किया शुरू, आचार संहिता उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों से वसूला जुर्माना