Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Election: मुल्तान में पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ पर जमकर बरसे बिलावल भुट्टो, बोले- नवाज के शेर का तीर करेगा शिकार

पाकिस्तान में आम चुनावों को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। इस बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने नवाज शरीफ की अगुआई वाली पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पर हमला बोला है। बिलावल ने कहा कि पीपीपी को वोट देकर नवाज और उनके साथियों को देश को लूटने से रोका जा सकता है। पाकिस्तान में 276402 मतदान केंद्र होंगे।

By Jagran News Edited By: Jeet KumarUpdated: Sun, 28 Jan 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
मुल्तान में पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ पर जमकर बरसे बिलावल भुट्टो

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने नवाज शरीफ की अगुआई वाली पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 'शेर' का शिकार करेगा 'तीर।' पीपीपी का चुनाव चिह्न 'तीर' है और पीएमएल-एन का 'शेर' है।

मुल्तान में एक रैली में पूर्व विदेश मंत्री 35 वर्षीय बिलावल ने कहा कि पीपीपी को वोट देकर नवाज और उनके साथियों को देश को लूटने से रोका जा सकता है। चुनाव करीब आते ही पीपीपी और पीएमएल-एन ने एक दूसरे पर हमला तेज कर दिया है।

बिलावल भुट्टो ने नवाज की पार्टी पर साधा निशाना

भुट्टो-जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेताओं ने अपने घर नहीं छोड़े और मतदाताओं तक पहुंचने के किसी भी प्रयास के बिना चुनाव जीतने की उम्मीद यह सोचकर कर रहे हैं कि उन्होंने ‘मुकाबले का नतीजा तय’ (मैच फिक्स) कर लिया है, लेकिन यह सच नहीं है। उन्होंने कहा कि पीपीपी और उसके सहयोगी संयुक्त रूप से ‘तीर’ से ‘शेर’ का शिकार करेंगे।

बिलावल ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिये अलग से शरीफ को चुनौती दी कि वह उन समस्यों को लेकर उनके साथ खुली बहस करें जिनका समाना पाकिस्तान को करना पड़ रहा है। उन्होंने अब तक घोषणापत्र जारी नहीं करने के लिए पीएमएल-एन की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह उनकी पार्टी के घोषणापत्र की नकल कर रही है।

90,675 मतदान स्टेशन बने

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने 12 करोड़ 80 लाख मतदाताओं के लिए 90,675 मतदान स्टेशन बनाए हैं। पूरे देश में 276,402 मतदान केंद्र होंगे। सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रत्याशियों को चुनाव लड़ने की अनुमति या उनका चुनाव चिह्न बदलने के आदेश दिए जाने निर्वाचन आयोग दबाव में है।