Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में थाने में ईशनिंदा आरोपित की गोली मारकर हत्या, एक दिन पहले उग्र भीड़ से बचाया था

पाकिस्तान में एक पुलिस अधिकारी ने ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार सैयद खान की गोली मारकर हत्या कर दी। ईशनिंदा के आरोपित सैयद को गिरफ्तार कर थाने में रखा गया था। उग्र भीड़ ने थाने को घेर लिया और बम फेंका। भीड़ ने आरोपित को सौंपने की मांग की।पुलिस ने सैयद की हत्या करने वाले पुलिस अधिकारी का नाम नहीं बताया है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में थाने में ईशनिंदा आरोपित की गोली मारकर हत्या

 रॉयटर, क्वेटा। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के एक थाने में एक पुलिस अधिकारी ने ईश¨नदा के आरोप में गिरफ्तार सैयद खान की गोली मारकर हत्या कर दी।

क्वेटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुहम्मद बलूच ने कहा कि हत्या के आरोपित पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। ईशनिंदा के आरोपित सैयद को गिरफ्तार कर थाने में रखा गया था। उग्र भीड़ ने थाने को घेर लिया और बम फेंका। भीड़ ने आरोपित को सौंपने की मांग की।

पाकिस्तान में ईशनिंदा के लिए फांसी की सजा का प्रविधान

पुलिस ने सैयद की हत्या करने वाले पुलिस अधिकारी का नाम नहीं बताया है। थाना पहुंच कर पुलिस अधिकारी ने स्वयं को सैयद का रिश्तेदार बताया और इसके बाद उसने उसे गोली मार दी।

पाकिस्तान में ईशनिंदा के लिए फांसी की सजा का प्रविधान है। अभी तक किसी को भी इस आरोप में फांसी नहीं दी गई है, लेकिन अनगिनत आरोपित उन्मादी भीड़ हिंसा का शिकार हो चुके हैं।

ईशनिंदा के आरोप में पंजाब के पूर्व गवर्नर हत्या

बता दें कि इस वर्ष जून में कुरान की बेअदबी के आरोपित की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। पिछले वर्ष पंजाब के जरांवाला जिले में कुरान की बेअदबी का आरोप लगाने के बाद भीड़ ने ईसाइयों के घरों और चर्चों पर हमला बोल दिया था। 2011 में एक पुलिसकर्मी ने ईशनिंदा का आरोप लगाने के बाद पंजाब के पूर्व गवर्नर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।