Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: कोर्ट के बाहर बुशरा बीबी के पूर्व पति पर हमला, इमरान खान के वकीलों ने क्यों की पिटाई? समझिए पूरा माजरा

बुशरा बीबी के पूर्व पति खावर मेनका ने दंपति के खिलाफ नवंबर 2023 में मामला दायर किया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने बुशरा द्वारा इद्दत की अनिवार्य प्रतीक्षा अवधि का पालन किए बिना शादी की। उन्होंने कोर्ट से विवाह को अमान्य घोषित करने की मांग की। इसी मामले की सुनवाई के लिए खावर मेनका अदालत में मौजूद थे जब उनपर हमला किया गया।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 29 May 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
बुशरा बीबी के पूर्व पति पर इस्लामाबाद कोर्ट के बाहर हुआ हमला

पीटीआई, इस्लामाबाद। इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के पूर्व पति पर इस्लामाबाद कोर्ट के बाहर हमला किया गया। इस हमले में इमरान खान के एक वकील थे जिन्होंने उनको निशाना बनाया। यह घटना तब घटित हुई जब वह गैर-इस्लामिक विवाह मामले में दंपति की दोषसिद्धि के खिलाफ अपील पर सुनवाई के लिए उपस्थित हुए थे।

बता दें कि 71 वर्षीय इमरान खान और 49 वर्षीय बीबी को 3 फरवरी को ट्रायल कोर्ट ने इद्दत के दौरान शादी करने के लिए सात-सात साल जेल की सजा सुनाई थी। इद्दत इस्लाम में एक महिला के लिए अपने पति की मृत्यु या तलाक के बाद दूसरी शादी करने से पहले प्रतीक्षा करने का अनिवार्य समय है। मालूम हो कि बुशरा के पूर्व पति खावर मेनका ने दंपति के खिलाफ नवंबर 2023 में मामला दायर किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने बुशरा द्वारा इद्दत की अनिवार्य प्रतीक्षा अवधि का पालन किए बिना शादी की। उन्होंने कोर्ट से विवाह को अमान्य घोषित करने की मांग की।

PTI के एक वकील ने अदालत परिसर में मेनका पर किया हमला

इस मामले पर अदालत ने 23 मई को अपील पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसे बुधवार को सुनाया जाना था। बुशरा और उनके पति तथा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक खान द्वारा मामले में दोषसिद्धि के खिलाफ दायर अपीलों की सुनवाई के दौरान इस्लामाबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश शाहरुख अर्जुमंद फैसला सुनाए बिना अपने कक्ष में चले गए। इस घटनाक्रम के बाद पीटीआई के वकीलों ने अदालत कक्ष में बोतलें फेंकी, जिसके कारण मेनका के वकीलों ने उन्हें बाहर निकाला। हालांकि, बाहर निकाले जाने के दौरान पीटीआई के एक वकील ने अदालत परिसर में मेनका पर हमला कर दिया, जिसके बाद वह जमीन पर गिर गए।

साल 2018 में बुशरा बीबी ने इमरान खान से की शादी

आपको बता दें कि इस जोड़े ने 2018 में शादी की थी, जिस साल इमरान खान चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री बने थे। बुशरा जाहिर तौर पर उनकी आध्यात्मिक मार्गदर्शक थीं, लेकिन मुलाकातों के दौरान दोनों के बीच एक-दूसरे के प्रति लगाव बढ़ गया। उन्होंने अपने 28 साल के पति से तलाक ले लिया, जिनसे उनके पांच बच्चे हैं। वह वर्तमान में इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं।

यह भी पढ़ें- Pakistan Politics: 'PTI ने कभी भी सेना को राजनीति में हस्तक्षेप...', पूर्व राष्ट्रपति ने पाकिस्तानी आर्मी को लेकर किया बड़ा दावा