Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में चीनी कामगारों के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त करने का आदेश, आतंकी हमले में मारे गए थे पांच नागरिक

चीनी कामगार पाकिस्तान में कई परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। आतंकियों ने एक बस को निशाना बनाया था। इस हमले में पांच चीनी नागरिकों के साथ ही एक महिला और पाकिस्तानी वाहन चालक मारा गया था। हमले के बाद जल विद्युत परियोजना पर काम अस्थायी तौर पर रोक दिया गया है। घटना के बाद अब सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 06 Apr 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
Terrorist attack in Pak पाक में चीनी नागरिकों पर हमले के बाद सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश।

एएनआइ, इस्लामाबाद। Terrorist attack in Pak पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को आदेश दिया है कि वे यहां मौजूद सभी चीनी कामगारों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें। यह आदेश 26 मार्च को हुए आतंकी हमले में मारे गए पांच चीनी नागरिकों के मद्देनजर दिया गया है।

चीनी कामगारों पर हुआ था हमला

चीनी कामगार पाकिस्तान में कई परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। आतंकियों ने एक बस को निशाना बनाया था। इस हमले में पांच चीनी नागरिकों के साथ ही एक महिला और पाकिस्तानी वाहन चालक मारा गया था। हमले के बाद जल विद्युत परियोजना पर काम अस्थायी तौर पर रोक दिया गया है।

यह घटना काराकोरम राजमार्ग पर हुआ था। शहबाज शरीफ इस्लामाबाद में सुरक्षा को लेकर एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने देशभर में सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर करने पर जोर दिया। शहबाज ने कहा कि उन्होंने फैसला लिया है कि निजी तौर पर देश भर में सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करेंगे।

गृहमंत्री को भी इसे लेकर निर्देश जारी

खासकर चीनी नागरिकों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने गृहमंत्री को भी इसे लेकर निर्देश जारी किया। उन्होंने प्रांतीय आतंकरोधी विभागों को और बेहतर बनाने पर जोर दिया।