Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cipher case: जेल में बंद इमरान खान की कम नहीं हो रही मुश्किलें, अब संघीय न्यायिक परिसर में पेश होने का आदेश

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को 28 नवंबर को इस्लामाबाद की संघीय न्यायिक परिसर में पेश होना पड़ेगा। संघीय न्यायिक परिसर (FJC) में मामले की सुनवाई करते हुए विशेष अदालत के न्यायाधीश अबुल हसनत जुल्कारनैन ने यह निर्देश जारी किया। इस आदेश के मुताबिक इमरान खान को 28 नवंबर को संघीय न्यायिक परिसर में पेश होना है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 23 Nov 2023 05:10 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को 28 नवंबर को इस्लामाबाद की संघीय न्यायिक परिसर में पेश होना पड़ेगा। बता दें कि पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को अधिकारियों को आदेश दिया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान और शाह महमूद कुरैशी को 28 नवंबर को पेश किया जाए।

संघीय न्यायिक परिसर (FJC) में मामले की सुनवाई करते हुए विशेष अदालत के न्यायाधीश अबुल हसनत जुल्कारनैन ने यह निर्देश जारी किया।

यह भी पढ़ें: इमरान खान को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, शीर्ष अदालत ने साइफर मामले में जमानत याचिका की स्वीकार

कहां बंद हैं इमरान खान?

70 वर्षीय इमरान खान रावलपिंडी की हाई सेक्योरिटी वाली आदियाला जेल में बंद हैं। हालांकि, गुरुवार को न्यायाधीश ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट के आदेश की प्रति मांगी और फिर बाद में इमरान खान और कुरैशी को 28 नवंबर को तलब किया। इसी के साथ मामले को तब तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कोर्ट से मिला झटका, साइफर मामले की जेल में सुनवाई को किया अवैध घोषित