Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या पाकिस्तान सरकार ने कराया सांसद का अपहरण? विपक्षी नेता ने लगाए गंभीर आरोप; पत्नी और बेटी पहले से हैं लापता

Pakistan पाकिस्तानी में सादुल्लाह बलूच का अपहरण कर लिया गया है। इससे पहले उनकी पत्नी और बेटी का भी अपहरण किया गया था। एक वकील ने पाकिस्तान के विपक्षी नेता उमर अयूब के हवाले से कहा कि बलूच के अपहरण के पीछे आईएसआई जैसी एजेंसियां हो सकती हैं। जानकारी के अनुसार सांसद पर एक मामले में पक्ष में वोट करने का दबाव बनाया जा रहा था।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 14 Sep 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
अकरम ने आरोप लगाया कि अपहरण के पीछे आईएसआई का हाथ हो सकता है। (File Image)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तानी संसद के सदस्य सादुल्लाह बलूच को अगवा कर लिया गया है। इससे पहले उनकी पत्नी और बेटी का भी अपहरण किया गया था। एक वकील सलमान अकरम राजा ने एक्स पर पोस्ट कर बलूच के अपहरण पर चिंता जताई है।

बताया जा रहा है कि सादुल्लाह पर पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईसा के कार्यकाल को बढ़ाने के पक्ष में संसद में वोट करने का दबाव बनाया जा रहा था। अकरम राजा ने पाकिस्तान के विपक्षी नेता उमर अयूब के हवाले से कहा, सादुल्लाह बलूच को अगवा हुए तीन दिन हो गए हैं। इसके पीछे आईएसआई जैसी एजेंसियां हो सकती हैं।

फैज ईसा के पक्ष में वोट देने का बनाया जा रहा था दबाव

अकरम ने कहा कि यह बेहद जघन्य कृत्य है। बलूच पर काजी फैज ईसा के पक्ष में वोट देने का दबाव बनाया जा रहा है। विपक्षी नेता उमर अयूब ने कहा, 'खुफिया एजेंसियों का काम संसद के सदस्यों पर हमला करना नहीं। इन एजेंसियों ने पहले ही लोकतंत्र को कमजोर कर दिया है।' गौरतलब है कि बलूचिस्तान में अक्सर सुरक्षा बलों पर अपहरण के आरोप लगते रहते हैं। इस क्षेत्र में लोगों के मानवाधिकारों के उल्लंघन किया जाता रहा है।