Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या पाकिस्तान का होने वाला है बांग्लादेश जैसा हाल? जनरल मुनीर को सता रहा खौफ, खानी पड़ी खुदा की कसम

Pakistan News पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को अपने देश में बांग्लादेश जैसे हालात पैदा होने का डर सता रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि पाकिस्तान में बांग्लादेश जैसे हालात पैदा न करें। ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुनीर ने कहा कि देश में इंटरनेट मीडिया से अराजकता फैल रही है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Thu, 08 Aug 2024 11:06 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान का सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर। (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। बांग्लादेश में उत्पन्न अराजक स्थिति और तख्तापलट को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने नकदी संकट से जूझ रहे देश में अस्थिरता पैदा करने के प्रयास के विरुद्ध गुरुवार को कड़ी चेतावनी दी। सेना प्रमुख ने कहा कि सशस्त्र बल ऐसे किसी भी कदम को नाकाम और देश की अखंडता की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम है।

यह भी पढ़ें:  बांग्लादेश में डकैती व लूटपाट का खौफ, डर के कारण बिना सोए रात गुजार रहे लोग

बांग्लादेश से होती है पाकिस्तान की तुलतना

इंटरनेट मीडिया पर चिढ़ाने वाली टिप्पणियां आने के बाद जनरल मुनीर ने यह सख्त टिप्पणी की है। इंटरनेट मीडिया पर अक्सर पाकिस्तान की स्थिति की तुलना बांग्लादेश से की जाती है। सेना प्रमुख ने कहा कि इंटरनेट मीडिया से देश में अराजकता फैल रही है।

खुदा कसम हम सामने खड़े होंगे: जनरल मुनीर

सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के अनुसार, जनरल मुनीर ने कहा है, 'यदि कोई पाकिस्तान में अस्थिरता पैदा करने का प्रयास करता है तो खुदा कसम हम उसके सामने खड़े होंगे। विश्व की कोई भी ताकत पाकिस्तान को नुकसान नहीं पहुंचा सकती क्योंकि यह देश हमेशा के लिए बना है।'

भारत-पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दा अधूरा एजेंडा

मौलवियों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए जनरल मुनीर ने कश्मीर मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच एक अधूरा एजेंडा है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी सम्मेलन को संबोधित किया।

पाकिस्तान 'अरब क्रांति' की राह पर तो नहीं

पाकिस्तान की राजनीतिक अस्थिरता गंभीर हो चुकी है। बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और गुलाम जम्मू-कश्मीर में आंदोलन जारी है। संकट की स्थिति को देखते हुए कहा जा सकता है कि देश एक ऐसे बड़े राजनीतिक उथल-पुथल के कगार पर पहुंच चुका है जिसके गंभीर परिणाम सामने आएंगे।

इमरान ने कहा- दो महीने की मेहमान है शहबाज सरकार

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि शहबाज शरीफ की अगुआई वाली सरकार दो महीने से ज्यादा समय तक नहीं चल पाएगी। रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के संस्थापक ने पत्रकारों से बातचीत में यह दावा किया।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद अंतरिम सरकार का गठन, नोबेल विजेता मुहम्मद यूनुस ने प्रमुख के रूप में ली शपथ