Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जाकिर नाइक ने पाकिस्तान में भारत के लिए दिया ये बयान, पढ़ें पाकिस्तानियों को चुभ गई भगोड़े की कौन-सी बात

भगोड़ा इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक पाकिस्तान का सरकारी मेहमान बनकर वहां गया है। हालांकि पाकिस्तान को जाकिर को अपना सरकारी मेहमान बनाना भारी पड़ रहा है। जाकिर ने पाकिस्तान में ही राष्ट्रीय एयरलाइंस पीआईए की बुराई की है। इसको लेकर पाकिस्तान में उसका विरोध शुरू हो गया है। पाकिस्तान के इंटरनेट मीडिया पर जाकिर नाइक के विरोध का सैलाब आ गया।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Tue, 08 Oct 2024 09:48 PM (IST)
Hero Image
जाकिर नाइक की पाकिस्तान में किरकिरी (फाइल फोटो)

एजेंसी, कराची। पाकिस्तान को अब भगोड़े इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक को अपना सरकारी मेहमान बनाना भारी पड़ रहा है और अब पाकिस्तानी उसकी सरेआम बेइज्जती भी कर रहे हैं। मंगलवार को एक वायरल वीडियो में जाकिर नाइक ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय एयरलाइंस पीआइए को भला-बुरा कहा जब उसके एक्ट्रा बैगेज पर उससे चुंगी वसूली गई। जाकिर नाइक ने पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाते हुए भारत की खूब 'तारीफ' भी कर दी। फिर क्या था, पाकिस्तान के इंटरनेट मीडिया पर जाकिर नाइक के विरोध का सैलाब आ गया।

जाकिर नाइक ने की भारत की तारीफ

दरअसल, कराची में एक भाषण के दौरान जाकिर नाइक ने कहा कि पाकिस्तान आते समय हमारे पास एक हजार किलो लगेज था। जब पीआइए के सीईओ से बात की तो स्टेशन मैनेजर ने समाधान का आश्वासन दिया। जब उन्हें बताया कि हमारे पास 500 किलो से 800 किलो तक अतिरिक्त सामान है तो उन्होंने 50 प्रतिशत छूट की पेशकश की। हमने उन्हें साफ कहा कि या तो मुफ्त ले जाने दें या फिर रहने दें।

जाकिर नाइक ने आगे कहा कि भारत में तो उनका सामन मुफ्त ले जाने दिया जाता है। वह एक हजार से दो हजार किलो तक के सामान को फ्री कर देते हैं, लेकिन यहां पाकिस्तान में वह सरकार के मेहमान हैं और उनके वीजा पर सरकारी मेहमान की मुहर भी लगी है, फिर भी सीईओ कहता है कि वह 50 प्रतिशत ही छूट देगा।

पाकिस्तान में जाकिर का विरोध

नाइक का यह बयान पाकिस्तानियों को इतना बुरा लग गया है कि वह इंटरनेट मीडिया पर उसे वापस फिर कभी पाकिस्तान नहीं बुलाने की मांग करने लगे हैं। जाकिर नाइक का विरोध करने वालों में पाकिस्तान के कट्टरपंथी भी शामिल हैं। पाकिस्तान के कंटेंट क्रिएटर साद कैसर ने एक्स पर कहा कि जिस किसी ने भी जाकिर नाइक को न्योता दिया था, कृपया कर उसे अब कभी नहीं बुलाएं। पीआइए को भी उसे पूरी कीमत चुकाने को कहना चाहिए। कुछ लोगों ने नाइक को खास तवज्जो नहीं देने पर पीआइए की तारीफ भी की है।

विवादों में जाकिर नाइक

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के न्योते पर जाकिर नाइक अपने बेटे शेख फारिक जाकिर के साथ 30 सितंबर को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा था। इस्लामाबाद में अनाथ बच्चों के कार्यक्रम में मंच से तुरंत चले जाने और अनाथ लड़कियों को पुरस्कार देने से इनकार करने पर भी काफी विवाद हुआ था।