Move to Jagran APP

Pakistan Election: क्या पाकिस्तान में तय हैं चुनाव के नतीजे? भारत के पूर्व उच्चायुक्त ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Pakistan General Election 2024 पाकिस्तान में आज यानी आठ फरवरी को आम चुनाव हो रहा है। इस चुनाव को लेकर पाकिस्तान में रह चुके भारत के पूर्व उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा कि यह आम चुनाव सबसे अधिक अनुमानित है। यह चुनाव के नतीजे पहले से ही तय है। पाकिस्तान का यह चुनाव न केवल सबसे तय है बल्कि धांधली से भरे हुए हैं।

By Babli Kumari Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 08 Feb 2024 11:38 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में पूर्व भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया (फोटो/एएनआई)

एएनआई, इस्लामाबाद। आर्थिक और राजनीतिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं के बीच आज आम चुनाव के लिए मदतान हो रहा है। इस आम चुनाव में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन), पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) और बिलावल भुट्टो जरदारी के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के बीच मुकाबला है।

इस बीच, पाकिस्तान में पूर्व भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के आम चुनाव सबसे पूर्वानुमानित और सबसे धांधली वाले हैं। 

'पाकिस्तान चुनाव के नतीजे तय'

अजय बिसारिया ने भारत-पाकिस्तान के संबंधों पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव सबसे अधिक अनुमानित है और इनमें सबसे ज्यादा धांधली भी है। पाकिस्तान से आने वाले बयानों को आप देख सकते हैं। इनसे साफ है कि वहां के लोगों को नतीजे पहले से ही स्पष्ट हैं। इतना ही नहीं, सेना चुनाव से पहले बदलाव करने में जुटी है ताकि वह सरकार बना सके।

'इस चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी जीतेगी'

बिसारिया ने आगे कहा, ' ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि नवाज शरीफ और उनकी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) की जीत होगी। मुझे लगता है कि इसकी बड़े स्तर पर उम्मीद है और जो काफी सटीक संभावना भी है।'

यह भी पढ़ें- Pakistan Election 2024 LIVE: पाकिस्तान में वोटिंग के दिन भी हिंसा जारी, मतदान केंद्र पर गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी की मौत