Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan News: कार से दो लोगों की हत्या मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, मिली माफी; क्या महिला को थी कोई बीमारी?

पाकिस्तान में उद्योगपति की पत्नी द्वारा दो लोगों की मौत के मामले में आज कोर्ट में सुनवाई हुई इस पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा आरोपी को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं और 2005 से उसका इलाज चल रहा था। पीड़ित परिवार ने आरोपियों को माफ करने का शपथ पत्र कोर्ट में दाखिल किया। परिवारों और आरोपियों के बीच समझौते को न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 06 Sep 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
कार से दो लोगों की हत्या मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला

पीटीआई, कराची। पाकिस्तान में उद्योगपति की पत्नी द्वारा दो लोगों की मौत का मामला तूल पकड़ रहा है। बता दें कि 19 अगस्त से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जहां पिता और बेटी ने एक महिला को उसकी इतनी बड़ी गलती के लिए माफ कर दिया। बता दें कि उद्योगपति की पत्नी ने SUV से दो लोगों को कुचल दिया था, इसके बाद भी उसको माफ कर दिया गया।

इस मामले में अब कोर्ट का फैसला सामने आया है। शुक्रवार को कोर्ट में सुनवाई के बाद, शोक संतप्त परिवारों का प्रतिनिधित्व कर रहे बैरिस्टर उजैर गौरी ने अदालत के बाहर मीडिया को बताया कि उन्होंने (परिवारों ने) अल्लाह के नाम पर ड्राइवर को माफ कर दिया है।

क्या आरोपी को थी कोई बीमारी?

बचाव पक्ष के वकील ने घटना के बाद दावा किया था कि आरोपी को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं और 2005 से उसका इलाज चल रहा था। पीड़ित परिवार ने आरोपियों को माफ करने का शपथ पत्र कोर्ट में दाखिल किया।

परिवार पर ब्लड मनी का आरोप

प्रभावित परिवारों और आरोपियों के बीच समझौते को न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया जहां मामले की सुनवाई चल रही थी, जिसके बाद आरोपी को जमानत दे दी गई। इसके तुरंत बाद सोशल मीडिया पर आरोप लगने लगे कि परिवार ने ब्लड मनी स्वीकार की है।

लोगों ने की सख्त निंदा 

इस घटना की व्यापक निंदा हुई क्योंकि मारे गए दोनों लोग मीडिल क्लास से थे। अमीर महिला ने शहर के मुख्य करसाज रोड पर तीन अन्य मोटरसाइकिल चालकों को भी घायल कर दिया क्योंकि उसने अपनी कार पर नियंत्रण खो दिया था। बता दें कि पीड़ित का नाम इमरान आरिफ और बेटी का अमना आरिफ बताया जा रहा है। वहीं आरोपी महिला का नाम नताशा दानिश है। इमरान दुकानों में पेपर बेचता था जबकि उसकी बेटी एक निजी कंपनी में नौकरी करती थी।