Move to Jagran APP

Pakistan: 72 साल के बूढ़े से शादी के लिए पिता ने बेटी को 5 लाख रुपए में बेचा, आ गई पुलिस और फिर...

पाकिस्तान में एक पिता अपनी 12 साल की लड़की की शादी 72 के बूढ़े से जबरदस्ती करवाने की कोशिश कर रहा था। बताया जा रहा है लड़के से लड़की की बदले पिता ने लाखों रुपए की डील तय की थी। इसके बाद पुलिस को इस घटना की सूचना मिली और वो तुरंत शादी वाले स्थान पर पहुंच गई और दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Sun, 16 Jun 2024 08:13 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2024 09:06 AM (IST)
इस बूढ़े ने पांच लाख रुपये में खरीदी थी शादी के लिए नाबालिग लड़की। फोटो: एक्सप्रेस ट्रिब्यून पाकिस्तान से साभार

एएनआई, खैबर पख्तूनख्वा। दुनिया के कई देशों से आए दिन शादी के अजीबों-गरीब मामले सामने आते रहते हैं। अब पाकिस्तान से शादी को लेकर एक अनोखा मामला सामने आया है। खैबर पख्तूनख्वा में पिता ने अपनी नाबालिग बेटी की शादी 72 साल के बूढ़े से कराने की कोशिश की। पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर शादी रुकवा दी और दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया। एआरवाई न्यूज ने इसकी जानकारी दी है।

लड़की के पिता का नाम आलम सैयद बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, लड़की के पिता आलम सैयद ने अपनी बेटी को 5 लाख रुपये में बेचने की डील की थी। उन्होंने कहा, अगर इतने पैसे नहीं मिलेंगे तो वो शादी नहीं करेंगे। निकाह' से ठीक पहले, पुलिस ने हस्तक्षेप किया और 72 साल के दूल्हे हबीब खान और 'निकाह ख्वान' जो शादी करवाते हैं उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

मौका देख भागा पिता

वहीं लड़की का पिता मौके से फरार हो गया। बता दें कि लड़की के पिता, 72 साल के वृद्ध और 'निकाह ख्वान' के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि बाल विवाह के खिलाफ कानूनों के बावजूद पाकिस्तान में ऐसी घटनाएं होती रहीं। हाल ही में, कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने राजनपुर और थट्टा में हुई इसी तरह की घटनाओं को रंगे हाथ पकड़ा था, जहां युवा लड़कियों को बड़े पुरुषों से शादी करने के लिए मजबूर किया जा रहा था।

पहले भी सामने आया था ऐसा मामला

एक अन्य मामले में, पाकिस्तान के पंजाब के राजनपुर में एक 11 साल लड़की की शादी 40 साल के व्यक्ति से तय की गई थी। लेकिन पुलिस समय पर पहुंच गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले 6 मई को पुलिस ने स्वात में 13 साल की लड़की से शादी करने के आरोप में 70 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें: कुवैत अग्निकांड के बाद अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरू, विदेशी मजदूरों की सुरक्षा को लेकर उठे गंभीर सवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.