Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: बलूचिस्तान में भारी बारिश से गिरी घर की छत, पांच खदान श्रमिकों की मौत; पुलिस कर रही जांच

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में भारी बारिश के कारण एक घर की छत गिर गई और मलबे में दबने से पांच खदान श्रमिकों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों के अनुसार मृतकों के शवों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां से आवश्यक कार्रवाई के बाद उन्हें उनके मूल क्षेत्रों में भेज दिया गया और वहां उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 30 Mar 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
बलूचिस्तान में भारी बारिश से गिरी घर की छत, पांच खदान श्रमिकों की मौत

पीटीआई, कराची। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में भारी बारिश के कारण एक घर की छत गिर गई और मलबे में दबने से पांच खदान श्रमिकों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस घर को कोयला खदान के लिए बाहर से आए मजदूरों के रहने के लिए बनाया गया था।

मूसलाधार बारिश के कारण कोयला खदान ढह गई

उन्होंने बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण कोयला खदान ढह गई और पांच मजदूर मलबे में दब गए और उनकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मृतकों के शवों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से आवश्यक कार्रवाई के बाद उन्हें उनके मूल क्षेत्रों में भेज दिया गया और वहां उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

हरनाई खदान में हुआ था विस्फोट

यह घटना प्रांत के हरनाई में एक खदान के अंदर मीथेन गैस विस्फोट में 12 कोयला खनिकों के मारे जाने के कुछ ही दिन बाद हुई है, जबकि एक अन्य घटना में चार दिन पहले डुक्की में एक खदान से हथियारबंद लोगों ने तीन कोयला खदान श्रमिकों का अपहरण कर लिया था और उन्हें कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है।