Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan News: 'इमरान खान अप्रैल में जेल से हो जाएंगे रिहा', पीटीआई नेता लतीफ खोसा ने जताई उम्मीद

Pakistan पीटीआई के नेता सरदार लतीफ खोसा ने कहा 9 मई के दंगों से संबंधित किसी भी मामले में पीटीआई संस्थापक की संलिप्तता साबित नहीं हुई थी।खोसा ने सिफर मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सजा को यह कहकर खारिज कर दिया कि दस्तावेज अदालत के समक्ष उपलब्ध नहीं कराए गए थे।खोसा ने दावा किया है कि पार्टी के संस्थापक इमरान खान अप्रैल में जेल से रिहा हो जाएंगे।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 08 Apr 2024 10:54 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता सरदार लतीफ खोसा ने दावा किया है कि पार्टी के संस्थापक इमरान खान अप्रैल में जेल से रिहा हो जाएंगे। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट ने इसकी जानकारी दी। खोसा ने रविवार को एआरवाई न्यूज पर एक शो के दौरान कहा, 'तोशाखाना मामले में पूर्व प्रधानमंत्री की सजा को अदालत ने निलंबित कर दिया है, जबकि सिफर मामला एक सप्ताह भी नहीं टिकेगा।'

खोसा ने कहा, 9 मई के दंगों से संबंधित किसी भी मामले में पीटीआई संस्थापक की संलिप्तता साबित नहीं हुई थी।खोसा ने सिफर मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सजा को यह कहकर खारिज कर दिया कि दस्तावेज अदालत के समक्ष उपलब्ध नहीं कराए गए थे।

इमरान खान बदले की राजनीति के खिलाफ

पीटीआई नेता ने पुष्टि की कि पार्टी के संस्थापक अपनी रिहाई के लिए बातचीत नहीं करेंगे और न ही वो देश छोड़कर भागेंगे। खोसा ने जोर देकर कहा कि इमरान खान चाहते हैं कि सभी संस्थाएं पाकिस्तान के संविधान के अनुसार काम करें और वह बदले की राजनीति के खिलाफ हैं।

इमरान खान को इस महीने जेल से मिलेगी रिहाई 

इससे पहले, एआरवाई न्यूज कार्यक्रम के दौरान पीटीआई अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने पार्टी के दावे को दोहराया कि इमरान खान को इस महीने जेल से रिहा कर दिया जाएगा। वहीं, पीटीआई संस्थापक के खिलाफ मामलों को "राजनीति से प्रेरित मामले" बताते हुए उन्होंने घोषणा की कि खान के खिलाफ सभी कानूनी कार्यवाही जल्द समाप्त हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: 'इजरायल जीत से बस एक कदम दूर...', पीएम नेतन्‍याहू ने दिया युद्धविराम पर दो टूक जवाब