Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वही पुरानी गलतियां दोहरा रहे हैं...', सिंध के पूर्व गवर्नर मोहम्मद जुबैर ने नवाज शरीफ को लेकर किया दावा

एआरवाई न्यूज पर सवाल यह है कार्यक्रम में बोलते हुए पूर्व गवर्नर ने दावा किया कि बेनजीर भुट्टो और नवाज शरीफ ने लोकतंत्र के चार्टर पर हस्ताक्षर किए थे जिसका तात्पर्य अतीत में किए गए उन अपराधों को स्वीकार करना था जिन्होंने लोकतंत्र को कमजोर किया था। उन्होंने कहा नवाज शरीफ अब लोकतंत्र के चार्टर का पालन करने के बजाय वही पुरानी गलतियां दोहरा रहे हैं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 02 Jun 2024 02:46 PM (IST)
Hero Image
सिंध के पूर्व गवर्नर मोहम्मद जुबैर और नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। Pakistan Politics: सिंध के पूर्व गवर्नर और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अलग-थलग पड़े नेता मोहम्मद जुबैर ने एक कार्यक्रम के दौरान नवाज शरीफ पर अपने बयानों से पलटने का आरोप लगाया। मोहम्मद जुबैर का दावा है कि पार्टी अध्यक्ष नवाज शरीफ वर्तमान में उस बयान से पलट रहे हैं जिसका उन्होंने पहले समर्थन किया था। एआरवाई न्यूज ने इसकी जानकारी दी।

एआरवाई न्यूज पर "सवाल यह है" कार्यक्रम में बोलते हुए पूर्व गवर्नर ने दावा किया कि बेनजीर भुट्टो और नवाज शरीफ ने लोकतंत्र के चार्टर पर हस्ताक्षर किए थे, जिसका तात्पर्य अतीत में किए गए उन अपराधों को स्वीकार करना था, जिन्होंने लोकतंत्र को कमजोर किया था। उन्होंने कहा, "नवाज शरीफ अब लोकतंत्र के चार्टर का पालन करने के बजाय वही पुरानी गलतियां दोहरा रहे हैं।"

नवाज शरीफ का वर्तमान रुख उनके पहले के दावों के विपरीत

पूर्व गवर्नर के अनुसार, नवाज शरीफ के नजरिए में बदलाव पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बाद आया। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ का वर्तमान रुख उनके पहले के दावों के विपरीत है और उन्होंने कहा कि अगर वह इमरान खान की पीटीआई जैसा रुख अपनाते हैं तो पीएमएल-एन को सरकार से समर्थन खोना पड़ेगा।

पूर्व गवर्नर ने की राणा सनाउल्लाह की तारीफ

जुबैर ने प्रस्ताव रखा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और पीएमएल-एन लोकतंत्र के चार्टर पर हस्ताक्षर करें। उन्होंने आगे कहा कि इसकी जिम्मेदारी पीएमएल-एन पर है क्योंकि वह सरकार में है। सिंध के पूर्व गवर्नर ने बातचीत के प्रयासों के लिए राणा सनाउल्लाह की भी सराहना की, लेकिन उन्होंने बताया कि पार्टी नेतृत्व उनका समर्थन नहीं करता है।

यह भी पढ़ें- Pakistan: PTI ने PML-N के सुलह प्रस्ताव को किया खारिज, बोले-'जनादेश चोरों' के साथ नहीं करेंगे बात