Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: गोलियों की आवाज से गूंजा खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत, बंदूकधारियों के हमले में चार की मौत; तीन घायल

पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने दो वाहनों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। इस हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य तीन घायल हो गए। बता दें कि सुरक्षाकर्मियों ने इलाके में तलाशी अभियान छेड़ा है और दोषियों की गिरफ्तारी के प्रयास भी जारी हैं। हालांकि अबतक किसी भी समूह या व्यक्ति ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 07 Jan 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
बंदूकधारियों के हमले में चार की मौत (फाइल फोटो)

पीटीआई, पेशावर। पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने दो वाहनों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। इस हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य तीन घायल हो गए।

बकौल रिपोर्ट, जिला पुलिस अधिकारी (DPO) मुहम्मद इमरान ने कहा कि ऑटोमैटिक हथियारों से लैस हमलावरों ने पाराचिनार से पेशावर के रास्ते में दो वाहनों को निशाना बनाया। उन्होंने कहा,

खुर्रम जिले के सद्दा बाजार के पास हुए हमले में मारे गए लोगों में दो सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं।

बता दें कि सुरक्षाकर्मियों ने इलाके में तलाशी अभियान छेड़ा है। मुहम्मद इमरान ने कहा कि दोषियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। हालांकि, अबतक किसी भी समूह या व्यक्ति ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह इलाका सुन्नियों और शियाओं के बीच सांप्रदायिक हिंसा के लिए जाना जाता है।

यह भी पढ़ें: इस्लामाबाद में दिनदहाड़े मौलवी की गोली मारकर हत्या, लोगों ने शिया समुदाय व ईरान के खिलाफ लगाए नारे

पाराचिनार जिला मुख्यालय अस्पताल के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ कैसर अब्बास ने बताया कि घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। तूरी बंगश की स्थानीय जनजातियों ने हमले के तत्काल बाद एक आपातकालीन बैठक बुलाई है।

सनद रहे कि पिछले माह गिलगित बाल्टिस्तान के चिलास में यात्रियों से भरी एक बस को आतंकवादियों ने निशाना बनाया था। इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 25 घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान सीनेट में आठ फरवरी को चुनाव कराने के लिए नया प्रस्ताव, समय पर मतदान कराने पर जोर

साल 2023 में देश में खासकर खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में आतंक संबंधी घटनाओं में इजाफा देखा गया है। यहां पर हुए 419 आतंकवादी हमलों में 620 लोग मारे गए, जिनमें 306 सुरक्षाकर्मी, 222 नागरिक और 92 आतंकवादी शामिल थे।