Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan News: उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में हुई चार आतंकवादी घटनाएं, दो सैनिक सहित नौ लोगों की मौत

Pakistan Newsपाकिस्तान से एक आतंकी घटना सामने आई है जिसमें उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के अशांत कबायली इलाकों में चार अलग-अलग आतंकवादी घटनाओं में दो सैनिकों सहित नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। बुधवार को देश में एक दो नहीं बल्कि एक साथ चार घटनाएं घटित हुई। ये घटनाएं बुधवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान दक्षिण वजीरिस्तान और बाजौर आदिवासी जिलों में हुईं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Thu, 23 Nov 2023 02:44 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में बम विस्फोट की चार अलग-अलग आतंकवादी घटनाएं घटी (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, पेशावर। पाकिस्तान में आतंकवाद एकबार फिर अपना पैर पसार रहा है। बीते कई महीनों से ऐसी कई घटनाएं पाकिस्तान से आईं हैं जिसमें आतंकियों ने पाकिस्तान को निशाना बनाया। इन आतंकी घटनाओं में कई लोगों ने अपनी जान गवाई है। इसी कड़ी में एक ओर आतंकी घटना सामने आई है जिसमें उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के अशांत कबायली इलाकों में चार अलग-अलग आतंकवादी घटनाओं में दो सैनिकों सहित नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) और पुलिस ने कहा कि बम विस्फोट की घटनाएं बुधवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान, दक्षिण वजीरिस्तान और बाजौर आदिवासी जिलों में हुईं।

सुरक्षा बलों के एक काफिले पर आतंकियों ने किया हमला 

उत्तरी वजीरिस्तान जिले के रजमाक इलाके में सुरक्षा बलों के एक काफिले पर आतंकवादियों के हमले में दो सैनिक मारे गए जबकि दक्षिण वजीरिस्तान जिले के वाना में बम विस्फोट में आदिवासी बुजुर्ग असलम नूर, उनके दो बेटे और एक स्थानीय दुकानदार की मौत हो गई। 

पुलिस ने बताया कि बाजौर कबायली जिले में विस्फोट की दो अलग अलग घटनाओं में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) के एक स्थानीय नेता के पिता सहित तीन अन्य की मौत हो गई और इतने ही लोग घायल हो गए।

बम विस्फोट में दो सामाजिक कार्यकर्ताओं की गई जान 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पहले विस्फोट में एक कार में बम विस्फोट होने से दो सामाजिक कार्यकर्ताओं की मौत हो गई, जबकि दूसरी घटना में जेयूआई-एफ के दिवंगत नेता अमीर उल इस्लाम के पिता सत्तार खान उस्ताद की मामोंड तहसील के दमादोला में सड़क किनारे बम विस्फोट में मौत हो गई।

हाल के महीनों में पाकिस्तान में आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि हुई है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और अन्य आतंकवादी संगठनों ने सुरक्षा बलों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है और अक्सर आम नागरिक भी उनका निशाना बनते हैं। ‘डॉन’ अखबार ने आईएसपीआर के बयान का हवाला देते हुए कहा कि इलाके में मौजूद किसी भी आतंकवादी को खत्म करने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Corona से भी भयंकर महामारी का खतरा! चीन के बच्चों में फैल रही अलग तरह की बीमारी; WHO ने दी चेतावनी

यह भी पढ़ें- फलस्तीन समस्या पर पाक राष्ट्रपति के एक राष्ट्र फार्मूले से विवाद, कार्यवाहक सरकार ने बनाई दूरी; बयान को लेकर इस्तीफे की मांग