Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PoK: गुलाम जम्मू-कश्मीर के छात्रों ने नहीं मनाया कश्मीर एकजुटता दिवस, पाकिस्तान के खिलाफ किया विरोधी प्रदर्शन

इस्लामाबाद में सोमवार को कश्मीर एकजुटता दिवस मनाने के आह्वान को ठुकराते हुए गुलाम जम्मू-कश्मीर के छात्रों ने पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन किया। पाकिस्तान में कश्मीरियों के प्रति समर्थन दिखाने के लिए कश्मीर एकजुटता दिवस मनाया जाता है।राजनीतिक कार्यकर्ता तौकीर गिलानी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव के अनुसार पाकिस्तान यहां की जनता की आवश्यकताओं का ध्यान रखने के लिए बाध्य है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 05 Feb 2024 11:39 PM (IST)
Hero Image
गुलाम जम्मू-कश्मीर के छात्रों ने नहीं मनाया कश्मीर एकजुटता दिवस।

एएनआई, गिलगित बाल्टिस्तान। इस्लामाबाद में सोमवार को कश्मीर एकजुटता दिवस मनाने के आह्वान को ठुकराते हुए गुलाम जम्मू-कश्मीर के छात्रों ने पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन किया। पाकिस्तान में कश्मीरियों के प्रति समर्थन दिखाने के लिए कश्मीर एकजुटता दिवस मनाया जाता है।

स्थानीय लोग गुलाम जम्मू-कश्मीर और भारत के केंद्रशासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर के विकास में भारी अंतर का उदाहरण देते हैं। कश्मीर पर पाकिस्तान के धोखे को उजागर करते हुए गुलाम जम्मू-कश्मीर के निवासी इस्लामाबाद से इस मुद्दे पर दुष्प्रचार की जगह अपनी कमियों पर ध्यान देने को कह रहे हैं।

राजनीतिक कार्यकर्ता तौकीर गिलानी ने क्या कहा?

राजनीतिक कार्यकर्ता तौकीर गिलानी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव के अनुसार, पाकिस्तान यहां की जनता की आवश्यकताओं का ध्यान रखने के लिए बाध्य है। एक तरफ पाकिस्तान पांच फरवरी को कश्मीर एकजुटता दिवस मनाने की घोषणा करता है तो दूसरी तरफ अपने नियंत्रण में यहां के लोगों को बुनियादी अधिकार देने से भी मना कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: गिलगित-बाल्टिस्तान में महंगाई की मार से हाहाकार, सड़कों पर उतरे गुस्साए लोग; इंटरनेट भी बंद