Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बलूचिस्तान में अफगानिस्तान के पहरेदारों ने चलाई अंधाधुंध गोलियां, एक 12 वर्षीय बच्चे समेत दो लोगों की मौत

Gun Firing By Afghan Sentry पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चमन सीमा पर एक अफगानीस्तान के पहरेदारों ने पैदल यात्रियों पर अकारण और अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के अनुसार गोलीबारी के दौरान एक बच्चा भी घायल हो गया। साल 2022 में चमन सीमा पर अफगान सीमा बलों द्वारा की गई गोलीबारी में छह लोग मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 05 Oct 2023 02:16 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में फगानीस्तान के पहरेदारों ने लोगों पर चलाई गोलियां।(फोटो सोर्स; जागरण)

एएनआई, बलूचिस्तान। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चमन सीमा पर एक अफगानीस्तान के पहरेदारों ने पैदल यात्रियों पर अकारण और अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में 12 वर्षीय बच्चे सहित दो लोगों की मौत हो गई। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (Inter-Services Public Relations) के अनुसार, गोलीबारी के दौरान एक बच्चा भी घायल हो गया।

अफगानिस्तान के पहरेदारों ने चलाई अंधाधुंध गोलियां: पाकिस्तान

आईएसपीआर ने कहा,"4 अक्टूबर को शाम 4 बजे, बलूचिस्तान में पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर चमन बॉर्डर क्रॉसिंग के फ्रेंडशिप गेट पर  (Chaman border in Balochistan) कार्यरत एक अफगान के पहरेदार ने पाकिस्तान से अफगानिस्तान की ओर जाने वाले पैदल यात्रियों पर अकारण और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।" आईएसपीआर ने कहा कि घटना जीरो लाइन पर स्थित आउटबाउंड गेट पर हुई।"

शवों को चमन जिला मुख्यालय अस्पताल में ट्रांसफर किया गया 

बयान में कहा गया,"हमारे अपने सैनिकों ने अत्यधिक संयम बरता और निर्देश दिए गए। आईएसपीआर ने कहा कि शवों को चमन जिला मुख्यालय अस्पताल में  ट्रांसफर कर दिया गया है और घायल बच्चे का इलाज चल रहा है, जिसे सुरक्षाबलों ने तुरंत बाहर निकाल लिया। बयान में ये भी कहा गया कि तालिबान से अपेक्षा की जाती है कि वह "भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए अपने सैनिकों पर नियंत्रण रखे और जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए अनुशासन प्रदान करे"।

साल 2022 में चमन सीमा पर अफगान सीमा बलों द्वारा की गई गोलीबारी में छह लोग मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए। इस घटना की तत्कालीन सरकार, विदेश कार्यालय और राजनयिकों द्वारा व्यापक रूप से निंदा की गई थी। सीमा पार हमले के कारण व्यापार और पारगमन के लिए उपयोग की जाने वाली व्यस्त चमन सीमा को भी बंद कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: Pakistan: इमरान खान की जमानत याचिका पर खुली अदालत में होगी सुनवाई, तोशाखाना मामले में हुई थी गिरफ्तारी