Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: 'कड़ी मेहनत से बनाई PML-N में जगह', मरियम नवाज ने अपनी पिता की पार्टी को बताया पुरुष-प्रधान

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पहली महिला मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने लाहौर में महिला दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) में अपने लिए जगह बनाने के लिए उन्हें कफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। उन्होंने कहा कि पार्टी में जगह बनाने के लिए मुझे एक दशक से अधिक समय तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 08 Mar 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
कड़ी मेहनत से बनाई PML-N में जगह: मरियम नवाज

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पहली महिला मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने लाहौर में महिला दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) में अपने लिए जगह बनाने के लिए उन्हें कफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। उन्होंने कहा कि पार्टी में जगह बनाने के लिए मुझे एक दशक से अधिक समय तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी है।

पुरुष-प्रधान पार्टी है पीएमएल-एनः मरियम

मरियम नवाज ने अपनी पिता द्वारा बनाई गई पार्टी (पीएमएल-एन) को पुरुष-प्रधान पार्टी करार दिया। उन्होंने कहा कि यह पार्टी ऐतिहासिक रूप से पुरुष-प्रधान पार्टी रही है और मुझे अपने लिए जगह बनाने के लिए 12-13 वर्षों तक काफी मेहनत करनी पड़ी।

मेरा यहां खड़ा होना हर एक महिला के लिए संदेश

उन्होंने आगे कहा कि अगर मैं यहां खड़ी हूं, तो यह हर महिला, मां और बेटी के लिए एक संदेश है कि अगर आप कुछ करना चाहती हैं, तो एक महिला होना आपके सपनों और मिशन को पूरा करने में बाधा नहीं बन सकती है।

यह भी पढ़ेंः Sudha Murty: उद्योगपति नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए मनोनीत, PM मोदी ने खुद किया एलान

पंजाब प्रांत की पहली महिला मुख्यमंत्री हैं मरियम

मालूम हो कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पहली महिला मुख्यमंत्री वरिष्ठ पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज को बनाया गया है। मरियम तीन बार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी हैं। 50 वर्षीय उपाध्यक्ष मरियम ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी समर्थित सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल (एसआईसी) के सांसदों के बहिर्गमन के बीच मुख्यमंत्री पद का चुनाव जीता है।

यह भी पढ़ेंः Maryam Nawaz: पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार एक महिला बनीं पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री, PTI के नेता को दी करारी हार