Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पाकिस्तान की राजनीति में उतरा 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा, इमरान खान के खिलाफ लड़ेगा 2024 का चुनाव

26/11 आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज मोहम्मद सईद (Hafiz Mohammed Saeed) का बेटा पाकिस्तान की राजनीति में उतर गया है। हाफिज मोहम्मद का बेटा पाकिस्तान में फरवरी 2024 में होने वाले आगामी चुनाव लड़ेगा। हाफिज मोहम्मद का बेटा कथित तौर पर इमरान खान के खिलाफ चुनाव लड़ेगा। पाकिस्तान में अगले वर्ष आठ फरवरी को होने वाले चुनाव में पाकिस्तान मर्काजी मुस्लिम लीग (पीएमएमएल) की ओर से उम्मीदवार उतारे गए हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 25 Dec 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
इमरान के खिलाफ चुनाव लड़ेगा हाफिज सईद का बेटा (Image: Jagran)

पीटीआई, लाहौर। 26/11 आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा तलहा सईद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ चुनाव लड़ेगा। उसने लाहौर के एनए-122 निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है। उसी सीट से इमरान खान ने भी नामांकन किया है।

पाकिस्तान में अगले वर्ष आठ फरवरी को होने वाले चुनाव में पाकिस्तान मर्काजी मुस्लिम लीग (पीएमएमएल) की ओर से उम्मीदवार उतारे गए हैं। इस पार्टी का गठन हाफिज सईद की ओर से किया गया है। इसका चुनाव चिह्न कुर्सी है।

पाकिस्तान को इस्लामिक वेलफेयर स्टेट बनाना उद्देश्य

पाकिस्तान मर्काजी मुस्लिम लीग के मुखिया खालिद मसूद सिंधु ने एक वीडियो मैसेज जारी किया है। इसमें उसने कहा है कि पीएमएमएल अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हमारा उद्देश्य देश में भ्रष्टाचार के लिए सत्ता पर काबिज होना नहीं, बल्कि पाकिस्तान को इस्लामिक वेलफेयर स्टेट बनाना है।

सिंधु लाहौर के एनए-130 निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार है। वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज प्रमुख पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ चुनाव लड़ेगा। हालांकि, सिंधु ने दावा किया है कि पार्टी का हाफिज सईद से कोई संबंध नहीं है, न ही उसका किसी तरह का समर्थन है।

2024 में होने वाले चुनाव के लिए पीएमएमएल पार्टी का गठन

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में मिली मुस्लिम लीग (एमएमएल) प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा का राजनीतिक चेहरा थी। इसकी ओर से लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवारों को उतारा गया था। खासकर पंजाब प्रांत में इसकी ओर जीतने के लिए जोर लगाया गया था। लेकिन यह एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। एमएमएल पर प्रतिबंध के चलते वर्ष 2024 में होने वाले चुनाव के लिए पीएमएमएल पार्टी का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें: Pakistan News: दहशत.. खौफनाक.. डरावना... पाकिस्तान में धमाकों से कांपी रूह, इस साल सबसे ज्यादा हुए आत्मघाती हमले

यह भी पढ़ें: Shooting In US: क्रिसमस की पूर्व संध्य पर कोलोराडो के मॉल में चली ताबड़तोड़ गोलियां, 1 की मौके पर मौत; कई लोग गिरफ्तार