Move to Jagran APP

Pakistan: ''सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना आतंकवाद'', इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद बोले शहबाज शरीफ

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पहली बार प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी समर्थकों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना आतंकवाद है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 11 May 2023 12:30 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (फोटो: एएनआई)

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पहली बार प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि राजनीति में बदले की भावना से कभी अच्छे परिणाम नहीं मिले। हम अभी भी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) के बहुत से मामलों का सामना कर रहे हैं। उनमें से कोई भी अभी तक हमारे खिलाफ साबित नहीं हुआ है। हमने कानून का सामना करने से कभी इनकार नहीं किया।

उन्होंने कहा कि संघीय मंत्री पीटीआई कार्यकाल के दौरान राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ मामलों का विवरण प्रसारित करते थे और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तारी की भविष्यवाणी करते थे।

''कानून के लिए सभी एक समान''

राष्ट्र के नाम संबोधन में शहबाज शरीफ ने कहा कि सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना आतंकवाद है। यह सरासर राष्ट्र-विरोधी है। कानून के सामने शक्तिशाली और कमजोर सभी एक समान हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है और भ्रष्टाचार के सभी सबूत मौजूद हैं जिसकी एनएबी जांच कर रही है।

PTI समर्थकों पर जमकर बरसे शहबाज

शहबाज शरीफ ने कहा कि एक राजनीतिक व्यक्ति के रूप में मैं किसी की गिरफ्तारी पर खुशी नहीं जता सकता हूं, क्योंकि मैंने भी कई बार इसका सामना किया है।

इसी बीच प्रधानमंत्री शरीफ ने पीटीआई समर्थकों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अपराधी को अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने के लिए कहना होगा। उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह उन्हें (समर्थकों) को कानून की सीमा पार न करने दें। 

उन्होंने कहा कि इमरान खान और उनके समर्थकों ने न सिर्फ कानून तोड़ा, बल्कि सार्वजनिक और निजी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया है। साथ ही उन्होंने हिंसा और आगजनी में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की बात कही है।

8 दिन की रिमांड में भेजे गए इमरान खान

भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने इमरान खान को आठ दिन के लिए एनएबी की रिमांड में भेज दिया है। इसके साथ ही यहां एक सत्र अदालत ने इमरान खान को भ्रष्टाचार के एक अलग मामले में आरोपित करार दिया है।

गौरतलब है कि 70 वर्षीय इमरान खान को मंगलवार को अर्धसैनिक बल रेंजर्स ने एनएबी के आदेश पर इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के एक कमरे में घुसकर गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद से ही पूरे देश में हिंसा की घटनाएं भड़क रही हैं।