Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: सिफर मामले में FIA ने इमरान खान पर की कार्रवाई, अटक जेल में पूर्व पीएम से की पूछताछ

एफआईए की आतंकवाद निरोधक शाखा (सीटीडब्ल्यू) ने शनिवार को आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत गायब सिफर मामले में जेल में बंद पूर्व प्रधान मंत्री से पूछताछ शुरू की। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के अध्यक्ष से पूछताछ अमेरिका में देश के दूतावास से एक गोपनीय राजनयिक दस्तावेज को सार्वजनिक करने के लिए आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 27 Aug 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत सिफर मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से हुई पूछताछ। फाइल फोटो।

इस्लामाबाद, पीटीआई। पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने शनिवार को अटक जेल में आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत सिफर मामले में पूछताछ की। 70 वर्षीय खान इस महीने की शुरुआत में भ्रष्टाचार के एक मामले में अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद तीन साल की जेल की सजा काट रहे हैं।

क्या है मामला?

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के अध्यक्ष से पूछताछ अमेरिका में देश के दूतावास से एक गोपनीय राजनयिक दस्तावेज को सार्वजनिक करने के लिए आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है।

सिफर मामले में हुई पूछताछ

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, एफआईए की आतंकवाद निरोधक शाखा (सीटीडब्ल्यू) ने शनिवार को आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत गायब सिफर मामले में जेल में बंद पूर्व प्रधान मंत्री से पूछताछ शुरू की।

एफआईए ने एक घंटे से अधिक समय तक की पूछताछ

एफआईए टीम ने अटक जेल में पीटीआइ प्रमुख से एक घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम दोपहर करीब 2:15 बजे अटक जेल पहुंची और 3:30 बजे तक खान से पूछताछ कर फिर इस्लामाबाद लौट आई।