Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब इमरान खान का क्या होगा? सेना खुली अदालत में चलाएगी मुकदमा! पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कर दिया बड़ा इशारा

Imran khan जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इशारों में बड़ी बात कह दी है। इमरान खान के खिलाफ नौ मई की हिंसा मामले में सैन्य अदालत में मुकदमा चल सकता है। खास बात यह है कि अगर मुकदमा चला तो सुनवाई खुले तौर पर होगी।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 02 Sep 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान। (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ सैन्य अदालत में मुकदमा चल सकता है। उन्होंने इस बात का इशारा एक निजी चैनल के कार्यक्रम में किया है। आसिफ ने कहा कि इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को पिछले वर्ष नौ मई की हिंसा को लेकर देश से माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: कौन हैं महरंग बलोच? जिन्होंने पाकिस्तान सरकार की नाक में कर दिया दम, बोलीं- इतनी लाशें देखीं... अब मौत भी नहीं डराती है

ख्वाजा आसिफ ने कहा कि अगर पीटीआई प्रमुख इमरान खान के खिलाफ सैन्य अदालत में ट्रायल हुआ तो यह ओपन होगा। इससे देश को पीटीआई के भयावह मंसूबों का पता चलेगा और इसके नेताओं का असली रूप सामने आएगा।

रक्षा मंत्री बोले- फैज हमीद और इमरान खान का लक्ष्य एक

रक्षा मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि नौ मई की हिंसा के बाद भी इमरान खान और पूर्व आईएसआई प्रमुख फैज हमीद के बीच संबंध बरकरार हैं, क्योंकि दोनों का लक्ष्य समान है। गौरतलब है कि इमरान खान अदियाला जेल में बंद हैं। उन पर कई आरोप लगे हैं।

फैज हमीद भी हो चुके गिरफ्तार

पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के पूर्व प्रमुख फैज हमीद को कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान की सेना ने गिरफ्तार किया है। फैज हमीद को कोर्ट मार्शल का सामना करना पड़ेगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फैज के खिलाफ यह एक्शन लिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार किसी आईएसआई प्रमुख को गिरफ्तार करने का पहला मामला है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को संकट से निकालने की अपील, नवाज शरीफ ने कहा- सभी दल एकजुट हो