Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: चुनाव से पहले इमरान खान को एक और झटका, 15 दिनों की हिरासत में भेजे गए पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले इमरान खान की पार्टी को एक और झटका लगा है। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और इमरान खान के करीबी सहयोगी शाह महमूद कुरैशी को मंगलवार को 15 दिनों की हिरासत में अदियाला जेल भेजा गया। इससे एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने सिफर मामले में उन्हें जमानत दी थी। सिफर मामले में इमरान खान भी जेल की सजा काट रहे हैं।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Tue, 26 Dec 2023 10:29 PM (IST)
Hero Image
इमरान खान के करीबी शाह महमूद कुरैशी को 15 दिनों की हिरासत में भेजा गया। (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले इमरान खान की पार्टी को एक और झटका लगा है। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और इमरान खान के करीबी सहयोगी शाह महमूद कुरैशी को मंगलवार को 15 दिनों की हिरासत में अदियाला जेल भेजा गया। इससे एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने सिफर मामले में उन्हें जमानत दी थी।

रावलपिंडी के डिप्टी कमिश्नर ने जारी किया निर्देश 

पाकिस्तान स्थित द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, रावलपिंडी के डिप्टी कमिश्नर ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के उपाध्यक्ष कुरैशी की रिहाई से शांति और सुरक्षा को खतरा होगा।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सीपीओ ने संबंधित स्टेशन हाउस अधिकारी की सिफारिश पर 45 दिनों की हिरासत अवधि का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने कहा कि जिला खुफिया समिति भी पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों के आकलन से सहमत है।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: इमरान खान की पार्टी को मिली बड़ी कामयाबी, कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा- PTI को वापस करना होगा इलेक्शन सिंबल

सिफर मामले में जेल में बंद हैं इमरान खान

बता दें कि सिफर मामले में इमरान खान भी जेल की सजा काट रहे हैं। इमरान खान ने 27 मार्च, 2022 को एक सार्वजनिक सभा में कहा था कि उनकी सरकार गिराने के लिए अंतरराष्ट्रीय साजिश रची गई। उन्होंने सबूत के तौर पर एक कागज दिखाया था।

शाह महमूद कुरैशी को 15 दिनों की हिरासत

शाह महमूद कुरैशी की अपील को देखते हुए उन्हें सिर्फ 15 दिनों की हिरासत में भेजा गया। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सिफर मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और कुरैशी को जमानत दी थी, जिसके कुछ दिनों बाद ये आदेश आया। दोनों नेताओं के खिलाफ कई अन्य मामले भी चल रहे हैं, जिस वजह से उन्हें तुरंत रिहाई नहीं मिल सकी।

बता दें कि शाह महमूद कुरैशी को 23 अक्टूबर को मामले दोषी ठहराया गया था। जेल में बंद इमरान खान और शाह महमूद कुरैशी कई मामलों का सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: पाकिस्तान की राजनीति में उतरा 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा, इमरान खान के खिलाफ लड़ेगा 2024 का चुनाव