Move to Jagran APP

Pakistan: इमरान खान की पार्टी के नेता शाह महमूद कुरैशी जेल के बाहर से फिर गिरफ्तार, गुमनाम जगह ले गई पुलिस

Pakistan कुरैशी ने अपनी गिरफ्तारी से पहले जेल के बाहर बोलते हुए कहा कि वो अभी भी पीटीआई का हिस्सा हैं और आगे भी रहेंगे। इसके बाद पूर्व मंत्री को पुलिस गिरफ्तार कर अज्ञात स्थान पर ले गई।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 24 May 2023 06:52 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी जेल के बाहर से फिर गिरफ्तार।

इस्लामाबाद, एजेंसीः पाकिस्तान के जियो न्यूज की खबर के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी को मंगलवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल से रिहा होने के कुछ मिनट बाद फिर से गिरफ्तार कर लिया गया।

अज्ञात स्थान पर ले गई पुलिस

उनकी रिहाई के तुरंत बाद पार्टी नेता मुसर्रत जमशेद चीमा को भी फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। कुरैशी ने अपनी गिरफ्तारी से पहले जेल के बाहर बोलते हुए कहा कि वो अभी भी पीटीआई का हैं और आगे भी रहेंगे। इसके बाद पूर्व मंत्री को पुलिस अज्ञात स्थान पर ले गई।

जियो न्यूज के मुताबिक, पार्टी में बने रहने के बारे में उनका बयान वरिष्ठ पार्टी उपाध्यक्ष शिरीन मजारी के पीटीआई छोड़ने और राजनीति छोड़ने की घोषणा के बाद आया। कुरैशी ने हलफनामा दिया था कि वो आंदोलन करने और श्रमिकों को उकसाने से दूर रहेंगे, इसके बाद इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कुरैशी की रिहाई का आदेश दिया था।

हिंसक प्रदर्शन के बाद हुए थे गिरफ्तार

गौरतलब है कि, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की 9 मई को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तारी के बाद पीटीआई कार्यकर्ताओं के हिंसक विरोध प्रदर्शन के 24 घंटे के भीतर इस्लामाबाद से गिरफ्तार किए गए शीर्ष पीटीआई नेताओं में कुरैशी भी शामिल थे।