Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Imran Khan की पार्टी पर कस रहा शिकंजा, फवाद चौधरी समेत कई नेताओं पर देश विरोधी अभियान चलाने का केस दर्ज

Pakistan News इमरान की गिरफ्तारी के बाद अब उनकी पार्टी के कई बड़े नेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सरकारी संस्थानों के खिलाफ कथित तौर पर झूठा अभियान चलाने को लेकर पीटीआई नेताओं पर मामला दर्ज किया गया है। इन नेताओं पर पहले भी जिन्ना हाउस और जनरल हेडक्वार्टर सहित सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों को लेकर केस दर्ज है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 27 Aug 2023 10:57 AM (IST)
Hero Image
Pakistan News इमरान के नेताओं पर शिकंजा।

इस्लामाबाद, एएनआई। Pakistan News पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इमरान की गिरफ्तारी के बाद अब उनकी पार्टी के कई बड़े नेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है।

पाक मीडिया ने बताया कि संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की साइबर क्राइम सर्कल ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया गया है।

सरकारी संस्थाओं के खिलाफ झूठ फैलाने का आरोप

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सरकारी संस्थानों के खिलाफ कथित तौर पर 'झूठा अभियान' चलाने को लेकर पीटीआई नेताओं पर मामला दर्ज किया गया है। जिन नेताओं पर मामला दर्ज किया गया है, उनमें पूर्व वित्त मंत्री हम्माद अजहर, मुसर्रत जमशेद चीमा, नेशनल असेंबली के पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी, पंजाब के पूर्व राज्यपाल उमर सरफराज चीमा, सीनेटर आजम स्वाति, इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी (आईपीपी) के अली जैदी और पीटीआई के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी शामिल हैं। 

बुलाने पर भी नहीं हुए पेश

एफआईए अधिकारियों के अनुसार, जिन नेताओं पर केस दर्ज किया गया था उनको पिछले महीने स्पष्टीकरण के लिए बुलाया गया था, लेकिन कोई भी जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुआ। अधिकारी का कहना है कि नेताओं ने इस संबंध में अपना जवाब भी नहीं दिया है।

गिरफ्तार करने के लिए टीमों का गठन

अधिकारी ने बताया कि सबूतों और नेताओं के बयानों को देखते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पाकिस्तानी चैलन जियो न्यूज ने एफआईए के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि इन नेताओं को गिरफ्तार करने के लिए टीमों का गठन किया गया है।

पहले भी कई मामले दर्ज

बता दें कि लाहौर कोर कमांडर हाउस (जिन्ना हाउस) और जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) सहित सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों के बाद, पीटीआई के कई नेताओं को देशद्रोह और आतंकवाद के मामलों सहित कई मामलों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच, पीटीआई के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस्लामाबाद की एक ट्रायल कोर्ट द्वारा इस महीने की शुरुआत में तोशाखाना मामले में तीन साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद अटॉक जेल में बंद हैं।