Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जाने-अनजाने अपनी ही पार्टी की हंसी उड़वा लेते हैं इमरान खान की पीटीआई के सांसद, जानें अब क्‍या हुआ

इमरान खान और उनकी पार्टी के नेता देश और अपनी पार्टी की हंसी उड़वाने से बाज नहीं आते हैं। पहले इमरान खान ने कहा था कि यदि देश में चुनाव हो जाते तो बाढ़ नहीं आती और अब उनके सांसद कुछ ऐसा कहा कि मामला तूल पकड़ सकता है।

By Kamal VermaEdited By: Updated: Tue, 18 Oct 2022 04:39 PM (IST)
Hero Image
हाईकोर्ट के आदेश का भी पालन नहीं कर रहे मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त

नई दिल्‍ली (आनलाइन डेस्‍क)। पाकिस्‍तान में इमरान खान और उनकी पार्टी के दूसरे नेता अपने बयानों से हंसी का पात्र बन जाते हैं। ऐसा कई बार हुआ है। कुछ दिन पहले ही इमरान खान ये कहकर मजाक का पात्र बन गए थे कि यदि देश में चुनाव हो जाते तो बाढ़ ही नहीं आती। अब उनकी पार्टी के सांसद एजाज चौधरी ने कुछ ऐसा कहा है कि वो भी मजाक का पात्र बन गए हैं। 

चीफ इलेक्‍शन कमीश्‍नर को हटाने के लिए अपील दायर 

दरअसल, केंद्र से इमरान खान की सरकार की जब से विदाई हुई है तभी से पीटीआई नेताओं की जुबान तेजी से फिसलती दिखाई दी है। फिलहाल उनका सरकार के अलावा यदि कोई दूसरा बड़ा दुश्‍मन है तो वो इलेक्‍शन कमीशन के प्रमुख सिकंदर सुल्‍तान राजा हैं। दो माह पहले उन्‍हें हटाने के लिए पीटीआई ने सुप्रीम कोर्ट में एक अपील दायर की थी, लेकिन बाद में इसको वापस ले लिया था। अब पीटीआई सांसद एजाज चौधरी ने सुप्रीम जूडिशियल काउंसिल के सामने दोबारा सीईसी राजा को हटाने के लिए अपील फाइल की है। एजाज का कहना है कि राजा लगातार सरकार के दबाव में पीटीआई के खिलाफ फैसले ले रहे हैं।

अपील फाइल कर उतार दिया देश का कर्ज 

अपील फाइल करने के बाद एजाज ने कहा कि आज उन्‍होंने देश का कर्ज ये अपील फाइल करके उतार दिया है। एजाज ने कहा कि अब गेंद सुप्रीम काउंसिल के पाले में हैं, वो क्‍या फैसला लेती है। पीटीआई की अन्‍य सांसद मलीखा बुखारी ने भी कहा कि राजा पीटीआई के खिलाफ फैसला ले रहे हैं। एजाज के मुताबिक इस बार उन्‍होंने पहले से कहीं अधिक मजबूती से ये अपील फाइल की है। इसमें पीएम शहबाज शरीफ की लीक हुई आडियो क्लिप को भी अपने सबूत के तौर पर लगाया गया है। इससे पहले 4 अगस्‍त को उन्‍होंने ऐसी ही एक अपील राजा को पद से हटाने के लिए फाइल की थी।

अपील में एजाज ने क्‍या कहा 

अपनी अपील में एजाज ने कहा है कि देश के मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त लगातार नियमों की अवहेलना करते हुए काम कर रहे हैं। उनका आरोप है कि सरकार के कहे मुताबिक राजा काम कर रहे हैं और फैसले ले रहे हैं। उनका ये भी कहना है कि पीटीआई को लेकर राजा ने अब तक जो भी फैसले लिए हैं वो पूरी तरह सरकार के दबाव या सरकार के फायदे के लिए ही लिए हैं।

सीईसी पर लगाए आरोप 

अपनी अपील में एजाज ने कहा कि राजा ने अपने पद और गोपनीयता की शर्त का खुला उल्‍लंघन किया है। नियमों को ताक पर रखकर वो काम कर रहे हैं। इस अपील में उन्‍होंने राजा को पद से तुरंत बर्खास्‍त करने का आदेश पारित करने की अपील की है। सुप्रीम आउंसिल के समक्ष दायर अपील में कहा गया है कि राजा ने इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट के उस आदेश का भी पालन नहीं किया है जिसमें कोर्ट ने कहा था कि सभी पार्टियों के साथ समान व्‍यवहार किया जाए। किसी एक पार्टी के साथ अलग व्‍यवहार करना उचित नहीं है।

सिर्फ जमीन का टुकड़ा भर है येरूशलम या है कुछ और खास, जिस पर मर मिटने को तैयार रहते हैं फलस्‍तीन-इजरायल

बाढ़ से पाकिस्‍तान में खड़ा हुआ खाद्यान्‍न संकट, अपनी भूख मिटाने के लिए दूसरे देशों पर निर्भर हुई सरकार