Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: सेनाध्यक्ष जनरल मुनीर ने की नए राष्ट्रपति से मुलाकात तो PTI ने साधा निशाना, जरदारी ने जताई चिंता

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने एक खास राजनीतिक दल द्वारा अपने निहित स्वार्थों के लिए सेना पर निराधार आरोप लगाने को लेकर चिंता जताई है। जरदारी ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी पर उस समय परोक्ष रूप से कटाक्ष किया जब बुधवार को सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर ने नए राष्ट्रपति से मुलाकात की।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 04 Apr 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
सेना पर PTI के निराधार आरोप चिंतित करने वाले: पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी। फाइल फोटो।

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने एक खास राजनीतिक दल द्वारा अपने निहित स्वार्थों के लिए सेना पर निराधार आरोप लगाने को लेकर चिंता जताई है। जरदारी ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी पर उस समय परोक्ष रूप से कटाक्ष किया, जब बुधवार को सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर ने नए राष्ट्रपति से मुलाकात की।

राष्ट्रपति कार्यालय ने जारी किया बयान

बैठक के दौरान सेना प्रमुख असीम मुनरो ने जरदारी को पिछले महीने पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति के रूप में नियुक्ति पर बधाई भी दी। राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, राष्ट्रपति जरदारी ने संकीर्ण राजनीतिक हितों के लिए संस्था और उसके नेतृत्व के विरुद्ध एक विशेष राजनीतिक दल और उसके कुछ लोगों द्वारा लगाए गए आरोपों पर गंभीर चिंता व्यक्त की।

कड़ाई से निपटने का लिया संकल्प

उन्होंने ऐसे विघटनकारी तत्वों से कड़ाई से निपटने का संकल्प लिया। जरदारी स्पष्ट रूप से अप्रैल 2022 में सत्ता से बेदखल होने पर इमरान खान और उनकी पार्टी द्वारा पाकिस्तानी सेना की भूमिका पर हमले का उल्लेख कर रहे थे।

यह भी पढ़ेंः Pakistan President: आसिफ अली जरदारी बने पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति, इमरान खान समर्थित उम्मीदवार को मिले इतने वोट