Move to Jagran APP

Pakistan: पाकिस्तान की अटक जेल में बंद हैं इमरान खान, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी को बताया 'अपहरण'

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने आरोप लगया है। PTI ने कहा कि इमरान खान की कानूनी टीम को इमरान से मिलने नहीं दिया जा रहा है। PTI ने एक बयान में खान की गिरफ्तारी को अपहरण करार दिया। बता दें इमरान खान को लाहौर में उनके जमान पार्क निवास से गिरफ्तार किया गया। वह इस समय अटक जेल में बंद है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 06 Aug 2023 12:35 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान की अटक जेल में बंद हैं इमरान खान (Image- Imran Khan Twitter)
इस्लामाबाद, एजेंसी। Imran Khan: पाकिस्तान के पू्र्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय जेल में बंद है और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने अधिकारियों पर आरोप लगाया है।

पीटीआई ने कहा कि आवश्यक दस्तावेजों पर इमरान खान के हस्ताक्षर लेने के लिए उनकी कानूनी टीम को रोका जा रहा है। 70 वर्षीय खान को 5 अगस्त को लाहौर में उनके जमान पार्क स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया गया था। बता दें, इस्लामाबाद ट्रायल कोर्ट ने खान को तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में 'भ्रष्ट आचरण' का दोषी पाया और तीन साल की कैद की सजा सुनाई।

इमरान खान का हुआ है 'अपहरण'

पीटीआई पार्टी के अध्यक्ष खान पर सरकारी उपहारों की बिक्री को छुपाने का आरोप लगा है। वह इस समय अटक जेल में बंद हैं। पीटीआई ने एक व्हाट्सएप ग्रुप पर साझा किए गए एक बयान में खान की गिरफ्तारी को 'अपहरण' करार दिया है। साथ ही आरोप लगाया कि, अधीक्षक अटक जेल और पंजाब के अतिरिक्त गृह सचिव को की गई अपील के बावजूद अध्यक्ष की कानूनी टीम को उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

अटक जेल में है इमरान खान

यह गिरफ्तारी नहीं बल्कि अपहरण जैसा लगता है। खान को लाहौर में उनके जमान पार्क निवास से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें सड़क मार्ग से खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत की सीमा पर पंजाब के आखिरी प्रमुख शहर अटॉक सिटी ले जाया गया। पहले उन्हें रावलपिंडी की अदियाला जेल में रखा जा रहा था, लेकिन सुरक्षा कारणों को देखते हुए उन्हें अटक ले जाया गया।