Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lahore-Islamabad March: Imran Khan बोले, मतदान या रक्तपात के जरिये देश में देख रहा हूं क्रांति

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने ट्विटर पर जीटी रोड का एक दृश्य शेयर करते हुए लिखा है हकीकी आजादी मार्च के दौरान हमारे साथ जन समुद्र। इमरान ने कहा मैं छह महीने से देश में चुनाव की तारीख घोषित होने का इंतजार कर रहा हूं।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Mon, 31 Oct 2022 08:54 PM (IST)
Hero Image
पाक के पूर्व पीएम का लाहौर से इस्लामाबाद के बीच आजादी मार्च चौथे दिन भी रहा जारी।

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान में नए आम चुनाव जल्द कराने की मांग को लेकर लाहौर से इस्लामाबाद मार्च के चौथे दिन पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि वह देश में क्रांति देख रहे हैं। सवाल केवल यह है कि वह मतदान के जरिये होगी या रक्तपात से होगी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने ट्विटर पर जीटी रोड का एक दृश्य शेयर करते हुए लिखा है, हकीकी आजादी मार्च के दौरान हमारे साथ 'जन समुद्र'।

ट्वीट में कहा, मैं छह महीने से देश में चुनाव की तारीख घोषित होने का इंतजार कर रहा हूं। मार्च के दौरान सदोही में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ राष्ट्र के अपराधी हैं। जबकि पीपीपी के सहअध्यक्ष आसिफ जरदारी देश की सबसे बड़ी समस्या हैं। वहीं, एक दिन बाद सोमवार को इमरान उनकी गाड़ी से दबकर जान गंवाने वाली मृत महिला पत्रकार सादाफ नईम के घर जाकर परिवार से शोक संवेदना व्यक्त की।

मुख्य चुनाव आयुक्त के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा करेंगे इमरान

पीटीआइ के अनुसार, इमरान खान ने सोमवार को पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह उनके विरुद्ध 10 अरब रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। कहा, आयोग ने नेशनल असेंबली की सदस्यता से मुझे अयोग्य ठहराकर प्रतिष्ठा खराब करने की कोशिश की।

सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर इमरान के प्रस्ताव को शरीफ ने ठुकराया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कुछ नामों में से सहमति के आधार पर नए सेना प्रमुख की नियुक्ति के इमरान के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

Video: Pakistan FATF Grey List से बाहर, जानें India ने क्या कहा? | Pakistan

उधर, पीटीआइ नेता आजम स्वाति ने दो सेना अधिकारियों पर हिरासत में उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए दोनो अधिकारियों को हटाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: पाक चुनाव आयोग ने पूर्व पीएम इमरान खान को किया अयोग्य घोषित, खान ने 10 अरब रुपये का मुकदमा किया दायर

Pakistan Crisis: श्रीलंका की राह पर पाकिस्तान, आर्थिक संकट से जूझ रहा देश; बेरोजगारी और कर्ज बड़ी समस्या