Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: हमले को लेकर दर्ज हुई FIR को इमरान खान ने बताया हास्यास्पद, कहा- मेरे वकील रखेंगे मेरा पक्ष

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने गोलियां चलने के मामले को लेकर दर्ज हुई FIR को हास्यास्पद बताया है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि इस हास्यास्पद FIR पर उनके वकील उनका पक्ष रखेंगे।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 08 Nov 2022 09:52 PM (IST)
Hero Image
हमले को लेकर दर्ज हुई FIR को इमरान खान ने बताया हास्यास्पद।

लाहौर, पीटीआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने गोलियां चलने के मामले को लेकर दर्ज हुई FIR को हास्यास्पद बताया है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि इस हास्यास्पद FIR पर उनके वकील उनका पक्ष रखेंगे। पाकिस्तान के पंजाब पुलिस ने मंगलवार को एफआइआर दर्ज की थी, जिसमें नवीद मोहम्मद बशीर को मामले का मुख्य आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने कहा कि बशीर द्वारा अपराध कबूल करने के बाद उसे घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया है।

इमरान खाने FIR को क्यों बताया हास्यास्पद

बता दें कि इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और सेना के वरिष्ठ अधिकारी मेजर जनरल फैजल नसीर पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। लेकिन पुलिस की इस FIR में तीनों का नाम नहीं है। इसी वजह के कारण इमरान खान ने पुलिस की FIR को हास्यास्पद बताया है। वीडियो जारी करते हुए, आरोपी बशीर ने कहा था कि उसने इमरान खान पर इसलिए गोली चलाई क्योंकि इमरान जनता में भ्रम फैलाने का काम कर रहे थे।

एफआइआर दर्ज करने को लेकर हुई थी देरी

रविवार को इमरान खान ने पुलिस द्वारा एफआइआर दर्ज किए जाने को लेकर देरी करने के सवाल उठाए थे। इसके बाद सोमवार को पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने भी नाराजगी जताई थी। कोर्ट ने पंजाब पुलिस को मामले को लेकर 24 घंटों में एफआइआर दर्ज करने के आदेश दिए थे। कोर्ट के इसी आदेश के चलते पंजाब पुलिस ने मंगलवार को एफआइआर दर्ज की, जिसे खान ने हास्यासपद बताया है। इमरान खान ने कहा, ‘मैंने अपने पूरे जीवन में पाकिस्तान को एक कल्याणकारी देश के रूप में देखने का सपना देखा है।'

इमरान खान पर गुरुवार को चली थी गोली

पाकिस्तान के 70 साल के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर पिछले गुरुवार को पंजाब प्रांत के वजीराबाद इलाके में दाहिने पैर पर गोलियां चली थी। इमरान खान पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ एक विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे थे, इसी दौरान मौका पाकर आरोपी नवीद मोहम्मद बशीर ने उनपर गोलियां चलाई। आरोपी का कहना है कि इमरान अपनी रैली के दौरान जनता को भटकाने का काम कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: इमरान खान का दावा- महीनों पहले मेरी हत्‍या की साजिश रची गई, बाल-बाल बचा; पैर से 3 गोलियां निकाली गईं

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को क्यों मारी गई गोली, नेताओं पर हमलों का लंबा इतिहास