Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: खतरे में इमरान की बीवी की जान? खान ने लगाया बुशरा को खाने में जहर देने का आरोप

पाकिस्तान तहरीक - ए- इंसाफ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी और पूर्व प्रथम महिला बुशरा बीबी ( Bushra Bibi Poisoned ) को जहर दिया गया था । इमरान खान ने अदियाला जेल में 190 मिलियन पाउंड के तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश नासिर जावेद राणा को सूचित किया कि पूर्व प्रथम महिला को जहर देने का प्रयास किया गया था।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 02 Apr 2024 08:15 PM (IST)
Hero Image
खान ने लगाया बुशरा को खाने में जहर देने का आरोप (Image: Jagran)

पीटीआई, इस्लामाबाद। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को मारने की साजिश रची जा रही है। इमरान खान का दावा है कि उनकी पत्नी को जहर दिया गया था।

दरअसल, बुशरा बीबी अपने ही निजी आवास जिसे प-जेल में बदल दिया गया है, पर अपनी सजा काट रही है। इमरान खान ने कहा कि अगर उनकी पत्नी को कोई नुकसान होता है तो सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

न्यायाधीश नासिर जावेद राणा को दी जानकारी

इमरान खान ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ नेता ने न्यायाधीश नासिर जावेद राणा को सूचित किया कि पूर्व प्रथम महिला को जहर देने का प्रयास किया गया था। उन्होंने अदियाला जेल में 190 मिलियन पाउंड के तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने दावा किया कि बुशरा के त्वचा और जीभ पर निशान थे। इमरान खान ने कहा कि मुझे पता है कि इसके पीछे कौन है।

पाकिस्तान सेना प्रमुख होंगे जिम्मेदार

इमरान खान ने कहा कि अगर बुशरा बीबी को कोई नुकसान होता है, तो पाकिस्तान सेना प्रमुख (जनरल असीम मुनीर) को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। एक खुफिया एजेंसी के सदस्य इमरान के बानी गाला निवास और रावलपिंडी में अदियाला जेल में सब कुछ नियंत्रित कर रहे थे। 

इमरान खान ने अदालत से 49 वर्षीय बुशरा बीबी की मेडिकल जांच शौकत खानम अस्पताल के डॉ. आसिम से कराने का आदेश देने का आग्रह किया है। साथ ही कहा कि उन्हें और पार्टी को उस डॉक्टर पर भरोसा नहीं है जिसने पहले उनकी जांच की थी। उन्होंने बुशरा बीबी को कथित तौर पर जहर देने के मामले की भी जांच कराने का आग्रह किया। पूर्व प्रधानमंत्री के अनुरोध के बाद, अदालत ने इमरान खान को पूर्व प्रथम महिला की चिकित्सा जांच के बारे में एक विस्तृत आवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। 

यह भी पढ़ें: Shooting In Helsinki: हेलसिंकी के एक स्कूल में हुई गोलीबारी, एक की मौत और दो घायल, संदिग्ध हिरासत में

यह भी पढ़ें: Israel War On Gaza: गाजा के व‌र्ल्ड सेंट्रल किचन पर इजरायल का हमला, सात सहायता कर्मियों की मौत