Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बुशरा बीबी ने जेल में इमरान खान को जहर देने की जताई आशंका, सुरक्षा बढ़ाने की मांग को लेकर पहुंची इस्लामाबाद HC

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी अपने पति की सुरक्षा बढ़ाने की मांग लेकर इस्लामाबाद HC पहुंची हैं। बुशरा ने सोमवार को अपने वकील के माध्यम से हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की। इसमें उन्होंने आशंका जताई कि भोजन के माध्यम से इमरान को क्षति पहुंचाया जा सकता है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान गत पांच अगस्त को तोशाखाना मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से जेल में हैं।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Tue, 03 Oct 2023 10:55 PM (IST)
Hero Image
इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी अपनी पति की सुरक्षा को लेकर पहुंची इस्लामाबाद हाई कोर्ट।

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी अपने पति की सुरक्षा बढ़ाने की मांग लेकर इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंची हैं। बुशरा ने कहा कि आदियाला जेल में उनके पति को जहर दिया जा सकता है।

इमरान खान को पहुंचाया जा सकता है क्षति

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, बुशरा ने सोमवार को अपने वकील के माध्यम से हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की। इसमें उन्होंने आशंका जताई कि भोजन के माध्यम से इमरान को क्षति पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने अदालत से जिम्मेदार चिकित्सा अधिकारी को पूर्व प्रधानमंत्री को स्वस्थ भोजन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने का निर्देश देने की मांग की है।

जेल में बंद हैं पाकिस्तानी पीएम

बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के चेयरमैन इमरान गत पांच अगस्त को तोशाखाना मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से जेल में हैं। इस मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट से राहत मिलने के बाद उन्हें दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: PTI ने सिफर मामले की जांच के लिए की न्यायिक आयोग के गठन की मांग, इमरान खान को एजेंसी ने ठहराया दोषी

जवाबदेही अदालत ने निरस्त की इमरान की जमानत

जमानत निलंबित किए जाने को चुनौती दीपीटीआइ चेयरमैन इमरान ने मंगलवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में तोशाखाना मामले में मिली अंतरिम जमानत को निलंबित किए जाने के विरुद्ध याचिका दाखिल कराई। जवाबदेही अदालत ने इमरान की जमानत निरस्त कर दी थी।

यह भी पढ़ेंः नवाज शरीफ ने पाकिस्तान वापसी के बुक कराया टिकट, 21 अक्टूबर को होगी वतन वापसी