Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

काली कमाई में फंसी इमरान खान की पत्नी की दोस्त फराह खान, एनएबी के महानिदेशक ने दिए जांच के आदेश

एनएबी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि इमरान की पत्नी की करीबी दोस्त फराह खान के बैंक खातों में गत तीन वर्षो में 847 मिलियन (35 करोड़ पाकिस्तानी रुपयों से अधिक) की राशि जमा हुई है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Updated: Sat, 30 Apr 2022 05:54 AM (IST)
Hero Image
इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी दोस्त फराह खान

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी दोस्त फराह खान मुसीबत में घिरती जा रही हैं। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) करेगा। फराह पर आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने समेत अन्य आरोप हैं।

डान की रिपोर्ट के मुताबिक, फराह के खिलाफ जांच के आदेश लाहौर एनएबी के महानिदेशक ने दिए हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच वह पाकिस्तान छोड़कर दुबई चली गई हैं। एनएबी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि फराह खान के बैंक खातों में गत तीन वर्षो में 847 मिलियन (35 करोड़ पाकिस्तानी रुपयों से अधिक) की राशि जमा हुई है। रिपोर्ट में कहा गया कि उनके खातों में जमा होने के बाद राशि कुछ दिनों के भीतर ही निकाल ली गई।

इमरान की पत्नी पर भी करोड़ों रुपयों की उगाही के आरोप

रिपोर्ट में कहा गया कि फराह अकसर देश से बाहर जाती रही हैं। नौ बार तो वह अमेरिका और छह बार यूएई की यात्रा पर गई हैं। इस तरह की खबरे हैं कि उन्होंने गलत तरीके से संपत्तियां बनाईं। गत माह पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की नेता मरयम नवाज ने भी इमरान की पत्नी पर ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर करोड़ों रुपयों की उगाही के आरोप लगाए थे।

मरियम नवाज ने लगाए थे कई बड़े आरोप

बता दें कि इमरान खान के प्रधानमंत्री रहते पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने उन पर कई तरह के आरोप लगाए थे। इमरान की पत्नी बुशरा बीबी पर 6 अरब पीकेआर (पाकिस्तानी रुपया) की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने इसे 'सभी घोटालों की जननी' करार दिया था।

इस्लामाबाद की एक रैली के दौरान मरियम ने कहा था, 'मैं फराह (बुशरा बीबी की एक दोस्त) के नाम लेने की हिम्मत करती हूं, जो तबादलों और पोस्टिंग के जरिए लाखों रूपये प्राप्त करने में शामिल हैं और ये सीधे बनिगला (पीएम खान का निवास) से जुड़ी हैं।' साथ ही उन्होंने कहा था कि एक बार जब पीटीआइ सरकार को अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से घर भेज दिया जाएगा, तो भ्रष्टाचार की और कई कहानियां सामने आएंगी।