Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: इस्लामिक स्टेट ने ली आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी, खैबर में चुनावी रैली में हुई थी 54 लोगों की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। इस हमले में 54 लोगों की मौत हो गई थी। बता दें कि यह विस्फोट रविवार को हुआ था जब कट्टरपंथी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के 400 से अधिक सदस्य खार शहर में एक सभा के लिए एकत्रित हुए थे। इस शहर की सीमा अफगानिस्तान से लगती है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 01 Aug 2023 02:46 AM (IST)
Hero Image
Pakistan: इस्लामिक स्टेट ने ली आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी।

इस्लामाबाद, एपी। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। इस हमले में 54 लोगों की मौत हो गई थी। ये आत्मघाती बम धमाका एक रैली के दौरान हुआ, जिसमें भारी संख्या में लोग हताहत हुए।

हमले में 54 लोगों की मौत

इस्लामिक स्टेट की एक अफगान शाखा ने सोमवार को पाकिस्तान में एक आत्मघाती बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली। इसमें इस साल के अंत में होने वाले चुनावों से पहले एक राजनीतिक दल की सभा में 23 बच्चों सहित कम से कम 54 लोग मारे गए। साथ ही इसमें 200 से अधिक लोग घायल हो गए।

इस्लामिक स्टेट ने ली हमले की जिम्मेदारी

इस्लामिक स्टेट ने अपने वेबसाइट पर एक पोस्ट में यह दावा किया। इस्लामिक स्टेट ने कहा कि हमलावर एक विस्फोटक जैकेट पहन रखा था। हमलावर ने रैली के दौरान खुद को बम धमाके से उड़ा लिया। ये हमला हाल में हुए बड़े हमलों में गिना जा रहा है।

रविवार को हुआ था आत्मघाती हमला

बता दें कि यह विस्फोट रविवार को हुआ था, जब कट्टरपंथी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के 400 से अधिक सदस्य खार शहर में एक सभा के लिए एकत्रित हुए थे। इस शहर की सीमा अफगानिस्तान से लगती है।

रैली के दौरान हुआ था विस्फोट

जेयूआई-एफ, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का हिस्सा है। यह हमला ऐसे समय किया गया है, जब पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टियां आने वाले महीनों में होने वाले आम चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत कर रही हैं।