Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के पंजाब में मारे गए थे ISI अधिकारी, आरोपियों की तलाश छापेमारी कर रही पुलिस

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल जिले में अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के दो अधिकारी मारे गए। इस संबंध में सीटीडी ने संदिग्ध और उसके साथियों के खिलाफ हत्या और आतंकवाद के आरोपों के तहत मामला पंजीकृत किया है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 05 Jan 2023 11:31 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पंजाब में मारे गए थे ISI के अधिकारी

लाहौर, पीटीआई। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल जिले में 3 दिसंबर को अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में मारे गए दो पुलिस वाले देश की खुफिया एजेंसी 'इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस' (ISI) के अधिकारी थे। हमले के दिन पुलिस ने दावा किया कि दोनों मृतक अधिकारी प्रांतीय पुलिस के आतंकवाद-रोधी विभाग (CTD) से जुड़े थे। मामले में पंजीकृत प्राथमिकी से पता चला है कि दोनों आईएसआई अधिकारी दक्षिण पंजाब में एक आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए काम कर रहे थे। इस हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) और अलकायदा से जुड़े आतंकी समूह लश्कर-ए-खोरासन ने ली है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी

प्राथमिकी के अनुसार, आईएसआई मुल्तान क्षेत्र के निदेशक नवीद सादिक और इंस्पेक्टर नासिर अब्बास ने मंगलवार को खानेवाल जिले में पिरोवाल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क किनारे रेस्तरां में एक 'मुखबिर' (संदिग्ध हत्यारे) से मुलाकात की थी। चाय पीने के बाद वे सभी पार्किंग में चले गए और इसी दौरान मुखबिर उमर खान ने अचानक बंदूक निकाली और दोनों अधिकारियों को गोली मार दी। सीटीडी ने संदिग्ध और उसके साथियों के खिलाफ हत्या और आतंकवाद के आरोपों के तहत मामला पंजीकृत किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

किसी भी आतंकी समूह से वार्ता नहीं करेगा पाक

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्ला ने गुरुवार कहा है कि किसी भी आतंकी या आतंकी समूह से वार्ता नहीं की जाएगी। एक दिन पहले टीटीपी ने सत्ताधारी गठबंधन में शामिल दो बड़ी पार्टियों के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की धमकी दी थी। टीटीपी ने अपने बयान में पीपीपी चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नाम का उल्लेख किया था। इससे पहले 4 जनवरी को मंत्री ने कहा था कि टीटीपी यदि हथियार डाल कर कानून एवं संविधान के समक्ष समर्पण करे तो उसे समझौते के लिए बुलाया जा सकता है।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने बाजवा पर लगाए कई गंभीर आरोप, कहा- पूर्व सेना प्रमुख मेरी हत्या कराना चाहते थे

तालिबान से टीटीपी की मदद बंद करने को कहेगा पाक

अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार से पाकिस्तान टीटीपी और उससे जुड़े समूहों को अफगानिस्तान की जमीन का प्रयोग नहीं करने देने की मांग रखेगा। अफगानिस्तान के तालिबान के सामने पाकिस्तान एक ही विकल्प रखेगा या तो आप हमारे साथ आएं या फिर टीटीपी के साथ रहें।

Russia-Ukraine War: पुतिन ने यूक्रेन में युद्ध को लेकर की बड़ी घोषणा, संघर्ष विराम का दिया आदेश

Nepal में भारतीय महिला की संदिग्ध हालात में मौत, रेलवे स्टेशन के पास मिला शव