Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तानी सेना बेस कैंप में घुसाया विस्फोटक से भरा ट्रक, बम और बंदूकों से आतंकवादियों ने किए ताबड़तोड़ हमले; 24 की मौत

इस्लामी आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना पर हमला कियाजिसमें करीब 24 लोगों की मौत हो गई। हाल के महीनों में पाकिस्तानी तालिबान समूह द्वारा किया गया यह सबसे विनाशकारी हमला है। दो सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिकयह हमले अफगानिस्तान की सीमा से लगे डेरा इस्माइल खान जिले में हुआ है।हाल ही में उभरा एक पाकिस्तानी तालिबान समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने कहा कि उसके आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना को निशाना बनाकर हमला किया।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 12 Dec 2023 02:43 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी सेना बेस कैंप में घुसाया विस्फोटक से भरा ट्रक (Image: Representative)

रॉयटर्स, पाकिस्तान। पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में मंगलवार को आतंकवादियों ने विस्फोटकों से भरे एक ट्रक को पहले एक पुलिस स्टेशन में घुसाया फिर बम और बदूंकों से ताबड़तोड़ हमले कर दिए। इसमें अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है।

हाल के महीनों में पाकिस्तानी तालिबान समूह द्वारा किया गया यह सबसे विनाशकारी हमला है। दो सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, यह हमले अफगानिस्तान की सीमा से लगे डेरा इस्माइल खान जिले में हुआ है।

पाकिस्तानी सेना का था बेस कैंप

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इस पुलिस स्टेशन का इस्तेमाल पाकिस्तानी सेना बेस कैंप के रूप में किया जा रहा था। सुरक्षा अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें इस बात का डर था कि पुलिस स्टेशन के अदंर रखे सैन्य गोला-बारूद से भंयकर विस्फोट हो सकता था, लेकिन हुआ नहीं।

मरने वालों की संख्या की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सेना कार्यालय के एक बयान में कहा गया कि आंतरिक मंत्री सरफराज बुगती ने हमले की निंदा की और मौतों पर दुख व्यक्त किया है।

गोलियों की सुनाई दे रही आवाज

सरकारी बचाव सेवा के एक अधिकारी ऐजाज महमूद ने कहा, कई लोग घायल हो गए और उनकी हालत गंभीर है। उन्होंने कहा, 'हम अभी भी गोलियों की आवाज सुन रहे हैं।' हाल ही में उभरा एक पाकिस्तानी तालिबान समूह, तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने कहा कि उसके आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना को निशाना बनाकर हमला किया।

यह भी पढ़ें: हूती विद्रोहियों ने फिर बनाया कॉमर्शियल जहाज को निशाना, क्रूज मिसाइल से किया हमला; अमेरिकी अधिकारियों का दावा

यह भी पढ़ें: Pakistan: मुल्तान में कबाड़ की दुकान में विस्फोट से बच्चे की मौत, चार घायल