Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेल में बंद इमरान खान ने दिया केजरीवाल के केस का हवाला, जानिए क्यों याद आए दिल्ली के सीएम

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जेल में बंद हैं। इमरान ने शीर्ष कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के केस का हवाला दिया। इसके अलावा उन्होंने अपने साथ जेल में हुए दु‌र्व्यवहार की भी शिकायत की। पूर्व पीएम गुरुवार को पांच सदस्यी पीठ के सामने पेश हुए थे जिसकी अध्यक्षता मुख्य न्यायाधीश काजी फैज इसा ने की थी।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Fri, 07 Jun 2024 07:57 PM (IST)
Hero Image
इमरान खान ने केजरीवाल के केस का हवाला दिया (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शीर्ष कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के केस का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि भारत में हुए आम चुनाव के दौरान अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए केजरीवाल को जमानत दी गई थी, लेकिन पाकिस्तान में उन्हें दमन का सामना करना पड़ा।

अदालत से की दु‌र्व्यवहार की शिकायत

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान उन्होंने अपने साथ जेल में हुए दु‌र्व्यवहार की भी शिकायत की। वह गुरुवार को पांच सदस्यी पीठ के सामने पेश हुए थे, जिसकी अध्यक्षता मुख्य न्यायाधीश काजी फैज इसा ने की थी। वह राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश (एनएओ) में संशोधन से संबंधित एक मामले में सुनवाई में शामिल हुए थे।

'मुझे निशाना बनाया जा रहा'

इमरान खान ने कहा कि अप्रैल 2022 में सरकार से हटाए जाने के बाद से ही उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। इमरान खान ने शिकायत करते हुए कहा कि पाकिस्तान में आठ फरवरी को हुए चुनाव से दूर रखने के लिए उन्हें पांच दिनों के भीतर ही दोषी करार दे दिया गया था। उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा सरकार की ओर से केस की सुनवाई के लाइव प्रसारण की अपील को खारिज करने के कोर्ट के फैसले पर भी निराशा व्यक्त की।