Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan News: खैबर पख्तूनख्वा के चित्राल जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में सात आतंकी ढेर, छह घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चित्राल जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में सात आतंकी मारे गए जबकि छह घायल हो गए। इससे पहले छह सितंबर को पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर हुए हमले में सेना के चार जवान और 12 आतंकी मारे गए थे। आईएसपीआर ने बताया था कि अत्याधुनिक हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक बड़े गिरोह ने दो सैन्य चौकियों पर हमला किया था।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 11 Sep 2023 07:48 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के चित्राल जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में सात आतंकी ढेर

खैबर पख्तूनख्वा, एएनआई। पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तनूख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सात आतंकी मारे गए, जबकि छह आतंकी घायल हो गए। यह मुठभेड़ चित्राल जिले (Chitral District) में हुई।  एआरवाई न्यूज ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

खैबर पख्तूनख्वा में बढ़ी आपराधिक घटनाएं

दरअसल, मौजूदा समय में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कानून व्यवस्था की हालत बेहद बिगड़ गई है, जिसके चलते यहां आपराधिक घटनाओं में इजाफा हुआ है। इसको देखते हुए सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है।

यह भी पढ़ें: 'मोदी से कहो, हमें PAK के अवैध कब्जे से मुक्ति दिलाएं': पाई-पाई को मोहताज गुलाम कश्मीर की जनता का फूटा गुस्सा

स्थानीय लोगों ने की सुरक्षा बलों की सराहना : ISPR

ISPR ने अपने एक बयान में कहा कि स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों की तरफ से चलाए गए अभियान की सराहना की है। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए पूरा समर्थन देने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: Pakistan: ईसाई तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस सड़क दुर्घटना का शिकार, छह लोगों की मौत; 50 से अधिक लोग घायल

छह सितंबर को 12 आतंकियों की हुई थी मौत

इससे पहले, बुधवार (छह सितंबर) को पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर हुए हमले में सेना के चार जवान और 12 आतंकवादी मारे गए थे। आईएसपीआर के मुताबिक, अत्याधुनिक हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक बड़े गिरोह ने दो सैन्य चौकियों पर हमला किया था।

ऑपरेशन के दौरान मारे गए आतंकी

सेना की मीडिया विंग के मुताबिक, अफगानिस्तान के नूरिस्तान और कुनार प्रांत में आतंकी गतिविधियों की जानकारी मिली थी, जिस पर सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन चलाया और उनकी आतंकवादियों के साथ झड़प हो गई। इस दौरान आतंकी मारे गए।