Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Elections: '...रद्द कर देंगे टिकट', अपनी ही पार्टी के प्रत्याशियों को ये क्या बोल गए जेल में कैद इमरान खान

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को अपनी ही पार्टी के प्रत्याशियों को चेतावनी देते हुए चुनावी अभियान शुरू करने को कहा। पीटीआई के प्रत्याशियों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी की ताकत दिखाने के लिए मेगा रैलियां निकालने की हिदायद देते हुए इमरान खान ने कहा कि अगर रविवार तक पार्टी का चुनाव प्रचार जोर नहीं पकड़ता है तो निष्क्रिय प्रत्याशियों की जगह पर उपयुक्त प्रत्याशियों को नियुक्त करेंगे।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। बदहाली से जूझ रहे पाकिस्तान में आम चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को अपनी ही पार्टी के प्रत्याशियों को चेतावनी देते हुए चुनावी अभियान शुरू करने को कहा। 71 वर्षीय खान ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रत्याशियों को चेतावनी दी कि चुनावी अभियान की शुरुआत करें अन्यथा आपके टिकट रद्द कर दिए जाएंगे।

इमरान खान ने क्या कुछ कहा?

बकौल रिपोर्ट, इमरान खान ने सिफर मामले की सुनवाई के बाद मंगलवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल में पत्रकारों के साथ बातचीत में यह टिप्पणी की। बता दें कि पीटीआई प्रत्याशी चुनावी अभियान की शुरुआत करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नवाज शरीफ की पार्टी 27 जनवरी को जारी करेगी चुनावी घोषणापत्र, इमरान खान ने उठाए सवाल

पीटीआई के प्रत्याशियों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी की ताकत दिखाने के लिए 'मेगा रैलियां' निकालने और सार्वजनिक सभाओं को आयोजन करने की हिदायद देते हुए इमरान खान ने कहा,

अगर रविवार तक पार्टी का चुनाव प्रचार जोर नहीं पकड़ता है तो 'निष्क्रिय' प्रत्याशियों की जगह पर उपयुक्त प्रत्याशियों को नियुक्त करेंगे।

'बल्ला' चिह्न पर चुनाव नहीं लड़ रहे प्रत्याशी

इमरान खान सिफर सहित कई मामलों का सामना कर रहे हैं और वह अगस्त 2023 से हाई सिक्योरिटी वाली अडियाला जेल में कैद हैं। उनकी पार्टी पीटीआई का चुनावी चिह्न 'बल्ला' इस माह छिन गया। इसके बावजूद पार्टी ने चुनावों में उतरने की इच्छा प्रकट की। चूंकि 'बल्ला' चुनाव चिह्न छिन जाने की वजह से पीटीआई से तमाम प्रत्याशी अलग-अलग चिह्नों के साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे।

यह भी पढ़ें: इमरान खान ने आम चुनावों की पारदर्शिता पर उठाए सवाल, पार्टी कार्यकर्ताओं को दिए विशेष मंत्र