Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश को बदनाम करने के आरोप में शख्स गिरफ्तार, सरकार ने जांच दल का किया गठन

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईसा को सोशल मीडिया पर बदनाम करने की धमकी देने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि गिरफ्तार शख्स ने कथित तौर पर मुख्य न्यायाधीश ईसा को बदनाम करने की धमकी दी थी। पुलिस ने बताया कि अभियान में शामिल होने के संदेह में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Thu, 22 Feb 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के सीजेपी को बदनाम करने के मामले में शख्स गिरफ्तार। (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईसा को सोशल मीडिया पर बदनाम करने की धमकी देने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि गिरफ्तार शख्स ने कथित तौर पर मुख्य न्यायाधीश ईसा को बदनाम करने की धमकी दी थी।

रावलपिंडी का रहने वाला है शख्स

पाकिस्तान स्थित जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रावलपिंडी के रहने वाले अब्दुल वासे ने सोशल मीडिया पर मुख्य न्यायाधीश ईसा के खिलाफ धमकी भरा अभियान चलाया था और मुख्य न्यायाधीश की छवि खराब करने की कोशिश की।

अभियान में शामिल होने पर शख्स गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश (सीजेपी) काजी फैज ईसा के खिलाफ धमकी भरे अभियान में शामिल होने के संदेह में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया यूजर ने सीजेपी ईसा के खिलाफ धमकी भरा अभियान चलाया था। उन्होंने कहा कि इसमें शामिल अन्य लोगों की पहचान की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

सरकार ने जांच दल का किया गठन

इस बीच, पाकिस्तान की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) और सरकारी अधिकारियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक अभियान चलाने वालों की जांच के लिए एक संयुक्त जांच दल का गठन किया है।

संघीय जांच एजेंसी की साइबर क्राइम विंग के अतिरिक्त महानिदेशक के नेतृत्व में संयुक्त जांच दल का गठन हुआ है। जांच दल आज से अपना काम शुरू करेगी।