Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस थाने में घुसकर मारी गोली, शव को सरेआम लटकाया और...' कुरान की बेअदबी करने वाले शख्स की बेरहमी से हत्या

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक व्यक्ति पर आरोप लगाया गया कि उसने कुरान के साथ बेअदबी की है। भीड़ ने उस शख्स को पुलिस थाने में जाकर गोली मार दी। वहीं मृत शरीर को घसीटकर मदियान अड्डा ले गए और लटका दिया गया। इस घटना पर मुख्यमंत्री केपीके अली अमीन गंदापुर ने प्रांतीय पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 21 Jun 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में कुरान के साथ बेअदबी करने के आरोप में एक शख्स की भीड़ ने हत्या कर दी।(फोटो सोर्स: एपी)

पीटीआई, खैबर पख्तूनख्वा। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्वात जिले में कुरान के साथ कथित तौर पर बेअदबी (Desecrating Quran) करने के लिए भीड़ ने एक व्यक्ति की जाेन ले ली। इस हिंसा में आठ लोग घायल हो गए।

स्वात के जिला पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के खूबसूरत स्वात जिले में कथित तौर पर पवित्र कुरान का अपमान करने पर गुस्साई भीड़ ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी और आठ लोग घायल हो गए।

थाने के बाहर बेकाबू हुई भीड़

स्वात के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) जाहिदुल्ला ने बताया कि पंजाब के सियालकोट जिले के एक व्यक्ति ने गुरुवार रात स्वात की मद्यन तहसील में कथित तौर पर पवित्र कुरान के कुछ पन्ने जला दिए। संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया और मडैयन थाने लाया गया। भीड़ थाने के बाहर जमा हो गई और उसे सौंपने की मांग करने लगी। पुलिस के ऐसा करने से इनकार करने पर भीड़ ने गोलीबारी शुरू कर दी और पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस स्टेशन में घुसकर मारी गोली

डीपीओ ने कहा कि गोलीबारी में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे मडियन अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। इसके बाद भीड़ ने थाने में आग लगा दी। जाहिदुल्ला ने कहा,"बाद में कुछ लोग पुलिस स्टेशन में घुस गए और संदिग्ध को गोली मार दी, उसके शव को घसीटकर मदियान अड्डा ले गए और वहां लटका दिया गया।"

सीएम ने घटना पर मांगी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री केपीके अली अमीन गंडापुर ने बेअदबी की घटना पर ध्यान दिया है और प्रांतीय पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है। सीएम ने आईजीपी को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आपातकालीन कदम उठाने का निर्देश दिया और लोगों से शांत रहने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें: भारत ने किया चीन के साथ खेला! गलवान घाटी हिंसा के बाद ड्रैगन को कुछ इस तरह सिखाया जा रहा सबक