Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे भी नहीं पता कब तक रहूंगी CM', मरियम नवाज का अहम बयान; क्या पाकिस्तान में फिर बदलेगी सत्ता?

पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल अभी भी जारी है। इस बीच पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने बड़ा बयान दिया है। मरियम नवाज ने कहा कि उन्हें ये नहीं पता कि वह कब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर रहेंगी। आज एक देश के राजदूत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और मुझसे मुलाकात की और पाकिस्तान में राजनीतिक अराजकता के बारे में जानकारी हासिल की।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 25 Sep 2024 06:38 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के राजनीतिक हालात पर मरियम नवाज का बयान (फाइल फोटो)

एजेंसी, लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने बुधवार को देश में राजनीतिक अराजकता को लेकर चिंता जताई। साथ ही कहा कि उन्हें भी नहीं पता कि वह कब तक मुख्यमंत्री रहेंगी।

फैसलाबाद में एक समारोह को संबोधित करते हुए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज अध्यक्ष नवाज शरीफ की बेटी ने कहा कि विभिन्न देशों के राजदूत भी पाकिस्तान में राजनीतिक अराजकता पर गंभीर चिंता जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि बुधवार को एक विदेशी राजदूत ने उनके पिता और उनसे मुलाकात की। इस दौरान वह राजनीतिक अराजकता को लेकर काफी गंभीर दिखे। इस दौरान नवाज शरीफ ने उन्हें बताया कि पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल नई बात नहीं है।

आज एक देश के राजदूत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और मुझसे मुलाकात की और पाकिस्तान में 'राजनीतिक अराजकता' के बारे में जानकारी हासिल की।

देश में राजनीतिक उथल-पुथल की स्थिति

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार जाने के बाद से ही देश में राजनीतिक उथल-पुथल की स्थिति बनी हुई है। हालात को देखते हुए आर्थिक तंगी झेल रहे पाकिस्तान में विदेशी निवेशक जाने से कतरा रहे हैं।

बता दें कि बुधवार को चीनी राजदूत जियांग जैदोंग ने लाहौर में नवाज और मरियम दोनों से मुलाकात की। एक दिन पहले ही पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम ने दोनों नेताओं से मुलाकात की और देश में चल रहे राजनीतिक हालात पर चर्चा की।