Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Politics: 'इमरान की पीटीआई आतंकी दल इसलिए बैट छिना', मरियम नवाज ने पूर्व पीएम की पार्टी पर साधा निशाना

Pakistan Election 2024 पीएमएल-नवाज की वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी मरियम नवाज ने कहा कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को अपने चुनाव चिन्ह बैट से इसलिए हाथ धोना पड़ा क्योंकि वह एक आतंकी पार्टी है। मरियम नवाज ने पीटीआई के चुनाव चिन्ह बैट को छीनने के पाकिस्तान के चीफ जस्टिस काजी फैज ईसा के फैसले का समर्थन किया।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 15 Jan 2024 11:44 PM (IST)
Hero Image
सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान से बैट लेकर सही किया- मरियम नवाज (फाइल फोटो)

पीटीआई, लाहौर। पीएमएल-नवाज की वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी मरियम नवाज ने कहा कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को अपने चुनाव चिन्ह बैट से इसलिए हाथ धोना पड़ा क्योंकि वह एक 'आतंकी पार्टी' है।

लाहौर से 125 किमी दूर ओकारा शहर में पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की मरियम नवाज ने पीटीआई के चुनाव चिन्ह बैट को छीनने के पाकिस्तान के चीफ जस्टिस काजी फैज ईसा के फैसले का समर्थन किया।

सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान से बैट लेकर सही किया- मरियम

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आप (इमरान खान) से बैट लेकर एकदम सही किया है, क्योंकि एक आतंकी पार्टी को चुनाव चिन्ह नहीं दिया जा सकता है। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पीटीआई के लिए इससे पहले पीएमएल-एन ने कहा था कि उसे पाकिस्तान में चुनाव नहीं लड़ने दिया जा सकता क्योंकि उसकी पार्टी ने सैन्य ठिकानों पर हमले करने का गुनाह किया है।

वहीं, पीटीआई ने पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का विरोध करते हुए कहा कि उसने लाखों लोगों को अपनी पसंदीदा पार्टी को वोट देने के अधिकार से वंचित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: दुनिया के प्रतिभावान छात्रों की लिस्ट में प्रीशा चक्रवर्ती शामिल, 90 देशों के 16 हजार छात्रों दिया था एग्जाम